गुरुवार , मई 02 2024 | 01:00:02 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सपा का साथ छोड़ अब कांग्रेस के साथ नजर आएंगी पल्लवी पटेल

सपा का साथ छोड़ अब कांग्रेस के साथ नजर आएंगी पल्लवी पटेल

Follow us on:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से नाराज अपना दल कमेरावादी की नेता एवं सपा विधायक पल्लवी पटेल ने बड़ा फैसला किया है. वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में उनके साथ नजर आएंगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की अगुवाई वाली यह यात्रा 17 फरवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी.

जानकारी के मुताबिक वाराणसी और चंदौली लोकसभा क्षेत्र में राहुल गांधी के साथ पल्लवी पटेल यात्रा में रहेंगी. बताया गया कि वाराणसी के गोदौलिया से पल्लवी पटेल यात्रा में शामिल होंगी. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद राहुल गांधी की यात्रा आगे बढ़ेगी. यात्रा के दौरान राहुल गांधी गोदौलिया पर आम जनता को संबोधित भी करेंगे. इस दौरान पल्लवी पटेल राहुल गांधी के साथ दिखाई देंगी.

सपा से नाराज हैं पल्लवी पटेल

पल्लवी पटेल का राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होना इसलिए और अहम हो जाता है क्योंकि राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर  वो अखिलेश यादव से काफी नाराज है. स्वामी प्रसाद मौर्य के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद पल्लवी पटेल ने भी पार्टी को लेकर अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर की थी. उन्होंने सपा की ओर से अभिनेत्री जया बच्चन और आलोक रंजन को राज्यसभा प्रत्याशी बनाने पर आपत्ति जताई थी, और इसे पीडीए के साथ धोखा बताया.

पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा पीडीए की बात करती है और उनके साथ ही धोखा कर रही है. गरीबों, दलितों का वोट लेकर उन्हें प्रतिनिधित्व नहीं दिया जा रहा है. वो इस धोखे में शामिल नहीं होंगी. पल्लवी पटेल ने साफ कहा कि वो सपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट नहीं करेंगी, भले ही उनकी सदस्यता ही क्यों न चली जाए. आपको बता दें कि पल्लवी पटेल पिछड़ों के बड़े नेता रहे सोनेलाल पटेल की बेटी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की छोटी बहन हैं. पल्लवी पटेल और अनुप्रिया पटेल की बीच वर्चस्व की लड़ाई है. साल 2022 के चुनाव में पल्लवी पटेल ने यूपी की सिराथू विधानसभा सीट से केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …