शनिवार , मई 04 2024 | 02:39:22 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / पांच लाख न देने पर दिया तीन तलाक, की दूसरी शादी

पांच लाख न देने पर दिया तीन तलाक, की दूसरी शादी

Follow us on:

गुना. गैरकानूनी घोषित किए जाने केबावजूद तीन तलाक दिए जाने काजिले में संभवत: पहला मामला सामनेआया। एसपी ऑफिसपहुंची रुठियाई निवासी महिला नेआरोप लगाया कि 5 जनवरी कोउसके पति ने उसे तीन तलाकदिया। यही नहीं उसने दूसरी शादीभी कर ली। महिला का यह भीआरोप है कि जब वह रुठियाई थानेमें इसकी शिकायत लेकर पहुंची तोपुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की।पुलिस ने कहा कि इस मामले में वहदखल नहीं दे सकती।

पीड़िता आसिया अपनी मां शकीला औरपिता याकूब खां के साथ एसपी कोशिकायत करने आई थी। पीड़िता केमुताबिक उसकी शादी 2013 मेंकैंट थाने के कालापाठा में रहनेवाले इरफान खां के साथ हुई थी।शादी के कुछ ही साल बाद से उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। यहां तक कि दो बार उसे घर छोड़ने को भी मजबूर किया गया। पति बोला-दोबारा आना है तो5 लाख रुपए लेकर आनापीड़िता ने बताया कि 5 जनवरी कोउसका पति आया था। यहां उसने उसकेमाता-पिता आदि के सामने झगड़ा किया।इसके बाद उसने तीन तलाक बोलकरकहा कि तू मेरी तरफ से आजाद है। अबअगर दोबारा घर आना है तो पांच लाखरुपए लेकर आना। पीड़िता ने बताया किउसके पति ने गुजरात निवासी एक महिलासे दूसरी शादी भी कर ली है।

मजदूरी से होता है गुजारा : पीड़िता की मां ने बताया कि हमनेशादी में पांच लाख रुपए खर्च किए थे, जबकि हमारी इतनीहैसियत भी नहीं थी। अब वह और पैसा मांग रहा है। हम कहां सेलाएं। परिवार के लोग मजदूरी करके किसी तरह गुजारा कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित करदिया है। इसके बावजूद पुलिस हमारी सुनवाई नहीं कर रही है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव वोट के साथ जनता से मांग रहे हैं नोट

भोपाल. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे माहौल भी रोमांचक होता जा रहा …