शनिवार , मई 04 2024 | 04:37:10 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / बसपा ने कानपुर सहित 4 लोकसभा सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी

बसपा ने कानपुर सहित 4 लोकसभा सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी

Follow us on:

लखनऊ. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. इस सूची में कुल चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. पार्टी ने कानपुर से कुलदीप भदौरिया, बागपत से प्रवीण बैंसला, अकबरपुर से राजेश द्विवेदी और मेरठ से देवब्रत त्यागी को मैदान में उतारा है. इससे पहले, उन्नाव से वरिष्ठ पत्रकार अशोक पांडे, अंबेडकर नगर से सच्चिदानंद पांडे ‘सचिन’, बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, पीलीभीत से अनीस अहमद खान, मुरादाबाद से इरफान सैफी, कन्नौज से अकील अहमद, अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन उर्फ बाबू भाई और सहारनपुर से मजीद अली को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया था.

बीएसपी की ओर से अब तक कुल 13 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है, जिनमें 5 मुस्लिम और चार ब्राह्मण, एक जाट, एक गुर्जर, एक ओबीसी और एक क्षत्रिय नेता को टिकट दिया है. इस बार बीएसपी ने यूपी में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में एसपी-बीएसपी गठबंधन ने मिलकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. लेकिन सपा-बसपा का गठबंधन कोई खास करिश्मा नहीं दिखा पाया था. बीएसपी के खाते में जहां 10 सीटें आईं थी तो वहीं एसपी को सिर्फ पांच सीटों पर जीत हासिल हुई थी. बीजेपी को 62 सीटों पर विजय श्री मिली थी.

साभार : न्यूज18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …