रविवार, जुलाई 07 2024 | 07:26:09 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / जबरन धर्मांतरण का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों को कुर्की का नोटिस

जबरन धर्मांतरण का प्रयास करने वाले तीन आरोपियों को कुर्की का नोटिस

Follow us on:

लखनऊ. जहाँगीराबाद में युवती का अपहरण कर धर्मांतरण का दबाव बनाने व जबरन मांस खिलाने के मामले मे नामजद युवती सहित तीन आरोपी फरार चल रहे है।कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी के घर के बाहर धारा-82 का नोटिस चस्पा किया है। इसके बाद कुर्की की कार्रवाई होगी।

जहाँगीराबाद क्षेत्र निवासी महिला ने थाने पर तहरीर देकर नगर निवासी एक युवती सहित चार लोगो पर अपनी पुत्री का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण का दबाव बनाने एवं मांस खिलाने का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी नाजिम को जेल भेज दिया था।जबकि कल्लू, निशा व शकील पिछले चार महीने से फरार चल रहे है। पुलिस आरोपी की तलाश में कई जगह दबिश दे चुकी है। किन्तु विफल होने पर पुलिस ने कोर्ट से धारा-82 की कार्रवाई की अनुमति मांगी। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद क्राइम इंस्पेक्टर ने भारी पुलिसबल के साथ आरोपितो के मकान पर धारा-82 का नोटिस चस्पा कर दिया है।

करीब सात माह पूर्व जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र निवासी युवती की मां ने अपहरण कर जबरन धर्मांतरण का दबाव बनाने एवं मांस खिलाने का आरोप लगाया गया था। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ की थी। पीड़िता की मां ने कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी तीन पुत्री हैं। जिन्हें मोहल्ले के नाजिम, कल्लू व शकील छेड़छाड़ कर परेशान करते थे।

उसी मोहल्ले की एक युवती ने उसकी बेटी से पहले दोस्ती की और बाद मे अपने भाई नाजिम से दोस्ती कराकर शादी करने की बात कही। जब यह बात उसे पता चली तो वह अपनी बेटी को लेकर हरियाणा चली गयी थी। जहां से गत 28 अप्रैल को नाजिम उसकी बेटी को लेकर चला गया था। जिसकी सूचना उसने थाना मानेसर व थाना जहांगीराबाद को दी।

जबरन धर्मांतरण एवं मांस खिलाने का लगाया आरोप

14 मई 2023 को उसकी पुत्री ने घर वापस आकर बताया कि नाजिम, कल्लू, शकील और युवती ने उस पर धर्मांतरण करने का दबाब बनाया और उसे जबरन मांस खिलाने के लिए मजबूर किया। जब उसने घर वापस जाने के लिए कहा तो आरोपियों ने उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी। किसी तरह उसकी पुत्री उसके चंगुल से बचकर वापस आई।

देर रात्रि को नाजिम, कल्लू, शकील व युवती और 10 अन्य लोग उसके घर आये और उसकी पुत्री का अपहरण कर ले गए। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की। घटना के बाद पीड़िता ने अपनी छोटी बेटी की शादी कर दी थी। कोतवाली पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस सम्बंध मे कोतवाली प्रभारी ने बताया कि इस मामले में कुर्की नोटिस जारी किया गया है। फरार चल रहे तीनो आरोपियो को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हाथरस हादसे में अब तक दो महिलाओं समेत 6 गिरफ्तार

नई दिल्ली. हाथरस हादसा के दो दिन बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर …