रविवार, मई 12 2024 | 06:37:19 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / तीन तलाक का विरोध करने पर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी का लगा आरोप

तीन तलाक का विरोध करने पर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी का लगा आरोप

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार निवासी एक युवती ने मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा निवासी कॉन्स्टेबल शमशाद के खिलाफ तलाक का मुकदमा दर्ज करवाया है। कोर्ट के आदेश के बाद हुई दर्ज रिपोर्ट में युवती ने बताया कि सोशल मीडिया उसकी शमशाद नाम युवक से बातचीत शुरु हुई थी। बातचीत में युवक ने बताया कि वो कॉन्स्टेबल के पद पर मुजफ्फरनगर के थाने में तैनात है। इसके बाद हमारी वीडियो कॉल पर बात होने लगी। जहां आरोपी युवक वीडीओ कॉल पर उसको निर्वस्त्र करवाता था ।

युवती का आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने युवती आपत्तिजनक अवस्था में फोटो एवं वीडीओ भी बिना लिये। उसके युवती पर बिना निकाह के शारीरिक संबंध बनाने को लेकर दवाव बनाया। 22 जुलाई को आरोपी कॉन्स्टेबल ने युवती के घर आकर निक़ाह भी कर लिया। जब युवती ने ससुराल चलने की बात कहीं तो आरोपी युवक शमशाद ने एसआई का पेपर होने की बात कहकर विदा कराने से इनकार कर दिया। एसआई का पेपर खत्म होने के बाद आरोपी युवक शमशाद ने पीड़ित युवती से मोबाइल पर भी बातचीत करना भी बंद कर दिया।

बाद मे शमशाद ने युवती को 23 दिसम्बर 2023 को वीडीओ कॉल कर युवती को तीन बार तलाक बोल दिया। जब युवती ने इसका विरोध किया तो युवक ने उसको धमकाया ओर बोला कि मैं खुद पुलिस विभाग में हूं। अगर शादी का ज्यादा दबाव बनाया तो झूठे मुकदमे में फंसा दूंगा। धमकी की बात सुनकर युवती ने सदर थाने मे युवक के खिलाफ तहरीर दी। वहां युवती की कोई सुनवाई नहीं हुई परेशान होकर पीड़ित युवती ने न्यायालय की शरण में गयी। जहाँ न्यायालय के आदेश के बाद युवती की थाने में रिपोर्ट दर्ज की गयी। फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गयी है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को हटाया, श्याम लाल पाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत कल (मंगलवार) को 10 …