शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 12:22:51 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भाजपा ने काटा केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह का टिकट, जारी की छठी लिस्ट

भाजपा ने काटा केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह का टिकट, जारी की छठी लिस्ट

Follow us on:

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। लिस्ट में तीन प्रत्याशियों के नाम हैं। बीजेपी ने राजस्थान के दौसा से सांसद जसकौर मीणा का टिकट काटकर कन्हैया लाल मीणा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, करौली धौलपुर के सांसद डॉ मनोज राजौरिया का भी टिकट कट गया है। मनोज की जगह इंदू देवी जाटव को बीजेपी ने टिकट दिया है।

अब तक 24 उम्मीदवारों के नाम घोषित

 दौसा से कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार घोषित किया है। करौली-धौलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने यहां से भजनलाल जाटव को टिकट दिया है। भाजपा ने प्रदेश की 25 लोकसभा सीट में से 24 सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

मणिपुर के लिए उम्मीदवार का ऐलान

उधर, मणिपुर की एक सीट के लिए भी बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है।  मणिपुर इनर से सांसद केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह का टिकट कट गया है। राजकुमार की जगह बीजेपी ने  टी बसंत कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

रविवार को घोषित किए गए थे 7 उम्मीदवार

इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को राजस्थान से सात और उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पार्टी ने दो मौजूदा सांसदों, टोंक-सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया और अजमेर से भागीरथ चौधरी को फिर से मैदान में उतारा है। भागीरथ चौधरी को पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव में उतारा गया था लेकिन वह चुनाव हार गये थे। पार्टी ने जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र सिंह और झुंझुनू से शुभकरण चौधरी को टिकट दिया है। दोनों पूर्व विधायक हैं।

महिलाओं को भी मिला टिकट

पार्टी द्वारा घोषित सात उम्मीदवारों में से तीन महिला हैं। आज घोषित हुए उम्मीदवारों में एक महिला हैं। भाजपा ने प्रियंका बालन को गंगानगर से, मंजू शर्मा को जयपुर से और महिमा विश्वेश्वर सिंह को राजसमंद से चुनावी मैदान में उतारा है। महिमा विश्वेश्वर सिंह उदयपुर के पूर्व शाही परिवार की सदस्य हैं। वह भाजपा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ की पत्नी हैं। वह राजपूत बहुल राजसमंद सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। राजसमंद लोकसभा सीट सांसद दीया कुमारी के 2023-विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद खाली हो गई थी।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

वायु सेना का टोही विमान जैसलमेर के पास हुआ क्रैश

जयपुर. जैसलमेर से 30 किमी दूर भारतीय वायुसेना का एक टोही विमान क्रैश हो गया। …