शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 07:32:15 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नमाज के बाद देश में कई जगह हुआ बवाल, 2 की मौत और कई घायल

नमाज के बाद देश में कई जगह हुआ बवाल, 2 की मौत और कई घायल

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). नूपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद पर दिए गए बयान के बाद शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले शुक्रवार की तरह इस बार भी दोपहर की नमाज के बाद कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि रांची में पुलिस फायरिंग के बाद 2 व्यक्तियों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक घायल हो गए.

सबसे खराब स्थिति पश्चिम बंगाल और झारखण्ड में हुई. हावड़ा में आगजनी, तोड़फोड़ और जमकर हिंसा हुई. यहां उपद्रवियों ने रेल मार्ग भी प्रभावित कर दिया. इसी तरह रांची में भी एक संप्रदाय विशेष के लोग नमाज के बाद सड़कों पर आ गए. उनके द्वारा की गई पत्थरबाजी में कई पुलिस वाले और आमजन घायल हो गए. पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग भी की. झारखण्ड में हुई हिंसा पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और बाबू लाल मरांडी ने प्रदेश की झामुमो सरकार पर निशाना साधा है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले शुक्रवार को हिंसा हुई थी. आज यहां शांति थी. लेकिन प्रदेश के अन्य कई जिलों में भारी उपद्रव हुआ. पुलिस ने सहारनपुर में 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया. इसी तरह का बवाल मुरादाबाद में भी देखने को मिला. सबसे खराब स्थिति प्रयागराज की रही. यहां पुलिस को नमाजियों पर नियंत्रण करने में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ा. स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश में शहर के एडीजी सहित कई पुलिस वाले घायल हो गए.

गुजरात, महराष्ट्र और दिल्ली सहित देश के कई प्रदेशों में छोटे या बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन देखने को मिले. दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर जब प्रदर्शन शुरू हुआ, तो मस्जिद के शाही इमाम ने दावा किया कि ये प्रदर्शनकारी बाहरी हैं. उन्होंने इसके लिए ओवैसी समर्थकों को भी दोषी बताया.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बाबा साहब भीमराव रामजी आम्बेडकर स्वतंत्रता के बाद हुए चुनाव में किससे हारे थे?

क्या आप जानते हैं कि जिन संविधान निर्माता आम्बेडकर की दुहाई आज कई दल दे …