मंगलवार , अप्रेल 16 2024 | 03:06:10 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आरएसएस की बैठक में परिवार प्रबोधन और पर्यावरण पर हुई विस्तृत चर्चा

आरएसएस की बैठक में परिवार प्रबोधन और पर्यावरण पर हुई विस्तृत चर्चा

Follow us on:

प्रयागराज (मा.स.स.). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की बैठक में मंगलवार को सेवा कार्य तथा विभिन्न गतिविधियों जैसे परिवार प्रबोधन एवं पर्यावरण संबंधी कार्यों पर विस्तृत चर्चा हुई. बैठक में आज तीसरे दिन कुछ विशेष कार्यक्रमों के वृत्त रखे गये. इनमें सरसंघचालक जी की सितंबर 2022 में हुई मेघालय यात्रा का विषय भी शामिल था. इस यात्रा में मेघालय के खासी, जयंतिया व गारो लोगों द्वारा सरसंघचालक जी का भव्य स्वागत किया गया था. सरसंघचालक जी ने यात्रा के दौरान वहां सेंग खासी समुदाय के पारंपरिक धार्मिक पूजा स्थल का दर्शन भी किया था.

सरसंघचालक ने अगस्त 2022 में दिल्ली में “सुयश” कार्यक्रम के तहत विभिन्न सामाजिक कार्य में जुड़े संस्थाओं के कार्यक्रम में भाग लिया था. बैठक में मेघालय यात्रा और सुयश कार्यक्रम को लेकर कार्यकारी मंडल ने विस्तार से चर्चा की. इसके अतिरिक्त बैठक में संघ से ज्वॉइन आरएसएस (ऑनलाइन) के माध्यम से जुड़ने के लिए बड़ी संख्या में आ रहे लोगों को संघ कार्य से जोड़ने पर भी विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में संघ कार्य विस्तार पर भी चर्चा हुई. संघ ने 2024 तक सभी मंडलों और एक लाख स्थानों तक कार्य पहुंचाने का लक्ष्य रखा है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की यह बैठक जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर यमुनापार में गौहनिया स्थित वात्सल्य विद्यालय परिसर में आयोजित हो रही है. सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी ने रविवार को भारत माता के चित्र पर पुष्पार्चन कर बैठक का शुभारम्भ किया था. बुधवार यानि 19 अक्तूबर को बैठक का समापन होगा.

यह भी पढ़ें : डिजी लॉकर के माध्यम से हुआ सक्षम पेंशन सोसायटी का निर्माण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

इस पुस्तक को ई-बुक के रूप में खरीदने हेतु कृपया निम्न लिंक पर क्लिक करें –

https://www.amazon.in/dp/B0aar BCH59SF8

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रत्याशी भीम निषाद का नोटों की गड्डियां बांटते वीडियो वायरल

लखनऊ. 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव 2024 शुरू होने वाले हैं. सभी सियासी पार्टी ज़ोर-शोर …