शुक्रवार , अक्टूबर 07 2022 | 11:53:34 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / अमित शाह ने बस दुर्घटना में घायल आईटीबीपी के जावों से की एम्स में मुलाकात

अमित शाह ने बस दुर्घटना में घायल आईटीबीपी के जावों से की एम्स में मुलाकात

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के पहलगाम में हुई बस दुर्घटना में घायल हुए ITBP के बहादुर जवानों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने आज नई दिल्ली के AIIMS ट्रॉमा सेंटर गए। अमित शाह ने कांस्टेबल/जीडी बलवंत सिंह, कांस्टेबल/जीडी त्सेवांग दोर्जे और कांस्टेबल/जीडी बबलू कुमार से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गंभीर रूप से घायल इन जवानों को कल श्रीनगर से स्पेशल एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स ट्रॉमा सेंटर लाया गया था।

डॉक्टरों ने गृह मंत्री को जवानों की स्वास्थ्य स्थिति और भविष्य में अपनाई जाने वाली चिकित्सा प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी। ITBP के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी गृह मंत्री को घायलों की स्वास्थ्य स्थिति से अवगत कराया। 16 अगस्त, 2022 को जम्मू-कश्मीर के पहलगाम के पास एक दुखद बस दुर्घटना में 7 जवानों की मृत्यु हो गई थी जबकि 32 घायल हो गए थे। बस में सवार भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान अमरनाथ यात्रा में सफलतापूर्वक सुरक्षा कर्तव्यों का पालन कर चंदनवाड़ी से लौट रहे थे। घायल जवानों को उसी दिन इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया था।

गंभीर रूप से घायल हुए आईटीबीपी के तीन कर्मियों को बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर से एक विशेष एयर एम्बुलेंस के माध्यम से शुक्रवार, 19 अगस्त, 2022 को नई दिल्ली में एम्स जेपीएनए ट्रॉमा सेंटर में स्थानांतरित किया गया था।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गर्व के साथ आकाश छू रही भारतीय वायुसेना

– डॉ घनश्याम बादल  भले ही भावनात्मक रूप से कहा जाए कि हर भारतीय देश …