रविवार , जनवरी 29 2023 | 01:52:42 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / उज्बेकिस्तान-मैरियन बायोटेक कफ सिरप मामले पर केंद्र सरकार का प्रेस नोट

उज्बेकिस्तान-मैरियन बायोटेक कफ सिरप मामले पर केंद्र सरकार का प्रेस नोट

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). उज्बेकिस्तान से उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित भारतीय कंपनी मैरियन बायोटेक की दूषित खांसी की दवा (कफ सिरप) डॉक1 मैक्स के संबंध में खबरें आई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण व रसायन और उर्वरक मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया के दिए गए निर्देशों के अनुरूप केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) 27 दिसंबर, 2022 से इस मामले को लेकर उज्बेकिस्तान के राष्ट्रीय दवा नियामक के लगातार संपर्क में है।

इस मामले की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश औषधि नियंत्रण के अधिकारियों व सीडीएससीओ की टीम ने तत्काल दवा निर्माता कंपनी मैरियन बायोटेक के नोएडा विनिर्माण केंद्र का संयुक्त निरीक्षण किया। इस मामले में आगे की कार्रवाई निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी। मैरियन बायोटेक, उत्तर प्रदेश औषधि नियंत्रक से एक लाइसेंस प्राप्त निर्माता कंपनी है। इसे निर्यात के उद्देश्य से डॉक1 मैक्स सिरप और टैबलेट के निर्माण की अनुमति है। इस कफ सिरप के नमूने विनिर्माण परिसर से लिए गए हैं और परीक्षण के लिए चंडीगढ़ स्थित क्षेत्रीय औषधि परीक्षण प्रयोगशाला (आरडीटीएल) भेजे गए हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

प्रसार भारती और मिस्र का राष्ट्रीय मीडिया प्राधिकरण कार्यक्रमों का आदान-प्रदान करेंगे

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारत और मिस्र ने आज, प्रसार भारती तथा मिस्र के राष्ट्रीय मीडिया प्राधिकरण …