सोमवार , अगस्त 15 2022 | 09:29:58 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अश्विनी वैष्णव ने की हाई स्पीड रेल परियोजना पर समिति की बैठक की सह-अध्यक्षता

अश्विनी वैष्णव ने की हाई स्पीड रेल परियोजना पर समिति की बैठक की सह-अध्यक्षता

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). रेल, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने आज मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल (एमएएचएसआर) परियोजना के निष्पादन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने और निर्णय लेने के लिए भारतीय पक्ष की 14वीं संयुक्त समिति की बैठक की सह-अध्यक्षता की। जापान के प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉ. मोरी मसाफुमी ने जापानी पक्ष की ओर से बैठक की सह-अध्यक्षता की।

बैठक के दौरान परियोजना की प्रगति के संबंध में प्रस्तुतिकरण और वीडियो फिल्म दिखाई गई। इसके अलावा, परियोजना के आपसी समाधान और लक्षित कमीशनिंग के लिए वित्त पोषण, अनुबंध और निष्पादन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई। भारत सरकार और जापान सरकार के बीच संयुक्त समिति की बैठक आपसी हितों और लाभों की परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए सर्वोच्च सलाहकार समिति है। जापानी सरकार एमएएचएसआर परियोजनाओं को आसान ऋण और तकनीकी व वित्तीय सहयोग के साथ वित्त पोषित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस बैठक लाभदायक व उपयोगी रही और परियोजना के शीघ्र पूरा होने के लिए रणनीतिक मुद्दों को अंतिम रूप दिया गया। दोनों पक्षों ने परियोजना के समग्र हित में माननीय प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण एक परियोजना-एक टीम पर काम करने पर सहमति व्यक्त की।

यह भी पढ़ें :  आत्म-निर्भर भारत का रास्ता आत्म-निर्भर गांवों से होकर गुजरता है : राजीव चंद्रशेखर

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौते के लिए भारत और ब्रिटेन की पांचवीं दौर की वार्ता संपन्न

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारत गणराज्य और ब्रिटेन ने भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौझा (एफटीए) के लिए …