शनिवार , मई 04 2024 | 01:48:22 PM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / ‘मन की बात’ ट्वीट करने वाले इसुदान गढ़वी पर एफआईआर

‘मन की बात’ ट्वीट करने वाले इसुदान गढ़वी पर एफआईआर

Follow us on:

अहमदाबाद. गुजरात में कई मोर्चें पर संकट का सामन का रही आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। ताजा मामले में आप के प्रदेश प्रमुख इसुदान गढ़वी के खिलाफ अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में एक एफआईआर दर्ज की गई है। क्राइम ब्रांच ने यह एफएफआई एक नागरिक से मिली शिकायत के बाद की है। इसुदान गढ़वी के ऊपर आरोप है कि उन्होंने एक ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के खर्च को लेकर लोगों में गलत जानकारी रखी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में इसुदान गढ़वी पर आईपीएसी की धारा 66 (1) बी, 85 (1) में एफआईआर दाखिल की गई है।

डिलीट कर दिया था ट्वीट
इसुदान गढ़वी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सौंवी मन की बात कार्यक्रम के खर्च को लेकर पहले ट्वीट किया था और फिर बाद में इस डिलीट कर दिया था। इसमें इसुदान गढ़वनी ने लिखा था कि मन की बात कार्यक्रम के एक एपीसोड का खर्च 8.3 करोड़ है तो 100 एपीसोड का खर्च 830 करोड़ रुपये खर्च किए। टैक्स का रुपया बर्बाद हुआ। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को इसका विरोध करना चाहिए, क्योंकि वही इस कार्यक्रम को सुनते हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि इसुदान गढ़वी ने गलत जानकारी देकर लोगों को भ्रमित किया।

सोरठिया ने साधा निशाना
गुजरात के आप के अध्यक्ष इसुदान गढ़वी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर प्रदेश महामंत्री मनोज सोरठिया ने पलटवार किया है और ट्वीट करते हुए लिखा है कि उन्होंने इसुदान के खिलाफ की गई कार्रवाई को बीजेपी के सासंद के खिलाफ चल रहे धरने से जोड़ दिया है और कहा है कि देश की बिटियां सड़क पर संघर्ष कर रही है और उनकी कोई दरकार नहीं लेने वाली सरकार ने इसुदान गढ़वी के एक ट्वीट से इतनी आहत हो गई की उनके ऊपर एफआईआर करवा दी। इनको लगता है कि ऐसा करने से यह लोग डर जाएंगे तो गलतफहमी में हैं। इसुदान गढ़वी की तरफ से किए गए ट्वीट पर पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट किया था और कहा था कि यह दावा मिसलीडिंग है। इसके बाद एक नागरिक की फरियाद क्राइम ब्रांच को मिली थी। इसके बाद इसुदान गढ़वी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गुजरात भाजपा के दो लोकसभा प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

अहमदाबाद. गुजरात में भाजपा को आज दो बड़े झटके लगे हैं। साबरकांठा से बीजेपी उम्मीदवार …