शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:47:56 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / वंदे भारत एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश की नाकाम

वंदे भारत एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश की नाकाम

Follow us on:

जयपुर. उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस आज दुर्घटना का शिकार होते-होते बच गई। दरअसल किसी ने इस ट्रेन के मार्ग पर भीलवाड़ा के पास रेलवे ट्रैक पर पत्थर मिले हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है। ट्रेन के आगे रेलवे ट्रैक पर कुछ- कुछ दूरी पर पत्थर रखे हुए हैं।

टला बड़ा हादसा
वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन से उतरकर कर्मचारी उन पत्थऱों को हटाते दिख रहे हैं। पत्थऱों के साथ ही इसमें लोहे की कड़ी भी दिख रही है। अगर इस पर ट्रेन चढ़ जाती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

24 सितंबर को दिखाई थी पीएम मोदी ने हरी झंड़ी
24 सितंबर से उदयपुर-जयपुर वंदे भारत स्पेशल ट्रेन को उदयपुर से हरी झंड़ी दिखाई गई। ये ट्रेन उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर और जयपुर सहित राज्‍य के पांच जिलों से होकर गुजरेगी और रास्‍ते में किशनगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चंदेरिया, मावली जंक्शन और राणा प्रताप नगर स्टेशनों पर रुकती है। वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 7.50 बजे उदयपुर से रवाना होती है और दोपहर 1.50 बजे जयपुर पहुंचती है। वापसी में शाम चार बजे जयपुर से रवाना होती है और रात 10 बजे उदयपुर पहुंचती है।

ट्रायल के दौरान हुआ था हादसा
बता दें के ये ट्रेन ट्रायल के दौरान भी एक छोटे हादसे का शिकार हो गई थी। दरअसल जब इस वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल किया गया तो रास्ते में मवेशी ट्रेन से टकरा गया। हालांकि इस हादसे में उसकी जान तो नहीं गई लेकिन ट्रेन के इंजन के फ्रंट नोज पैनल को नुकसान हुआ था। ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन चित्तौड़ स्टेशन से दो किलोमीटर दूर थी।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सबसे अधिक त्रिपुरा में पड़े 78% वोट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दूसरे चरण …