रविवार, मई 12 2024 | 12:20:03 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / राज्यपाल के आदेश पर मान के मंत्री के खिलाफ जांच शुरू

राज्यपाल के आदेश पर मान के मंत्री के खिलाफ जांच शुरू

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब में आम आदमी पार्टी में इस समय उठापटक मची हुई है. जहां मंगलवार को कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारुचक के इस्तीफा देने की खबरें सामने आ रही थी. हालांकि सीएम भगवंत मान ने मंत्री के इस्तीफा देने से इनकार किया है. जबकि बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर दावा किया कि मंत्री लाल चंद कटारुचक ने सीएम मान को इस्तीफा सौंप दिया है. मामले को लेकर राजनीतिक हलचल मची हुई है, जालंधर लोकसभा उपचुनाव की तारीख भी नजदीक आ रही है ऐसे में ये कॉन्ट्रोवर्सी ‘आप’ पर भारी पड़ सकती है.

कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपे वीडियो

आपको बता दें कि सोमवार को कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान खैरा ने राज्यपाल को दो अश्लील वीडियो सौंपे गए थे. जिसको लेकर कहा जा रहा है कि ये वीडियो पंजाब सरकार के किसी मंत्री के है, हालांकि इस बारे में अभी तक कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की तरफ से किसी का नाम नहीं लिया गया है.

डीजीपी को सौंपी जांच की जिम्मेदारी

आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने चंडीगढ़ के डीजीपी को राज्य के एक मंत्री के ‘‘आपत्तिजनक’’ वीडियो की प्रामाणिकता की जांच करने के लिए कहा गया है. खैरा की तरफ से राज्यपाल को इन ‘‘आपत्तिजनक’’ वीडियो की फोरेंसिक जांच की मांग के साथ-साथ वीडियो सही पाने पर मंत्री को पद से हटाने की मांग की गई थी. जिसके बाद राज्यपाल पुरोहित ने यह कदम उठाया है. सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल ने इस वीडियो की प्रामाणिकता की जांच के लिए इसे चंडीगढ़ के डीजीपी को भेज दिया है.

CM मान ने विपक्षियों पर साधा निशाना

वीडियो को लेकर पंजाब सरकार पर सवाल उठाने पर कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा, बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा और शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को सीएम मान ने एक सोच वाला बताया है. सीएम मान ने कहा कि इन लोगों के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए आपस में बातचीत कर निजी हमले कर रहे है.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आप में शामिल हुए अकाली दल के पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू

चंडीगढ़. पंजाब के जालंधर से शिरोमणि अकाली दल (SAD) के वरिष्ठ नेता और जालंधर की …