शनिवार , मई 04 2024 | 09:04:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / भाजपा ने दिनेश शर्मा को उत्तर प्रदेश से बनाया राज्यसभा प्रत्याशी

भाजपा ने दिनेश शर्मा को उत्तर प्रदेश से बनाया राज्यसभा प्रत्याशी

Follow us on:

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरिद्वार दुबे (Haridwar Dubey) के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए  उत्तर प्रदेश में खाली हुई राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि हाल ही में भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी और राज्यसभा के लिए उपचुनाव कराने की घोषणा की थी. भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी राज्यसभा के उपचुनाव के लिए दिनेश शर्मा के नाम पर अपनी स्वीकृति दी है.

हरिद्वार दुबे के निधन के बाद खाली हुई थी सीट

बता दें कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट वरिष्ठ बीजेपी नेता हरद्वार दुबे (Haridwar Dubey) के निधन के बाद खाली हुई थी. बीजेपी राज्यसभा सांसद (BJP Rajya Sabha MP) हरद्वार दुबे का 74 वर्ष की उम्र में 26 जून को दिल्ली में निधन हो गया था. आगरा के रहने वाले हरद्वार दुबे की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था.

15 सितंबर को ही होगी वोटों की गिनती

चुनाव आयोग (ECI) की अधिसूचना के अनुसार, उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर है. 6 सितंबर को नामांकन की जांच की जाएगी और उम्मीदवार 8 सितंबर तक नाम वापस ले सकेंगे. 15 सितंबर को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी और उसी दिन शाम 5 बजे वोटों की गिनती की जाएगी.

यूपी के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं दिनेश शर्मा

बता दें कि दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Govt) में साल 2017 से 2022 के बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं. 12 जनवरी 1964 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जन्मे दिनेश शर्मा दो बार लखनऊ के मेयर भी रह चुके हैं. वो साल 2006 में पहली बार लखनऊ के मेयर चुने गए थे.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …