शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:01:13 PM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / मुस्लिम व्यक्ति ने हिन्दू लड़की से दुष्कर्म कर 5 साल तक किया ब्लैकमेल

मुस्लिम व्यक्ति ने हिन्दू लड़की से दुष्कर्म कर 5 साल तक किया ब्लैकमेल

Follow us on:

गांधीनगर. गुजरात में नवसारी पुलिस ने एक 37 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति को एक लड़की से करीब पांच साल तक कथित तौर पर दुष्कर्म करने और ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने एक बयान में कहा, आरोपी असीम निजाम शेख को मंगलवार को लव जिहाद के एक मामले में मुंबई के पास वसई से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि शेख ने कथित तौर पर पांच साल पहले लड़की के साथ पहली बार दुष्कर्म किया था जब वह 16 साल की थी और एक वीडियो रिकॉर्ड किया था जिसका इस्तेमाल वह उसे ब्लैकमेल करने के लिए करता था। बता दें लव जिहाद एक शब्द है जिसका इस्तेमाल दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा हिंदू लड़कियों से शादी करके उन्हें इस्लाम में परिवर्तित करने की कथित साजिश के लिए किया जाता है।

कई धाराओं में मामला हुआ दर्ज 

पुलिस ने कहा कि खुद को पकड़े जाने से बचाने के लिए शेख ने पीड़िता को अपने साथी रौनक पटेल से शादी करने के लिए मजबूर किया। पीड़िता की शिकायत पर, दोनों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) (एन) और 506 (2) के तहत पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई, जो दुष्कर्म और आपराधिक धमकी से संबंधित है। “एफआईआर दर्ज होने के बाद शेख और पटेल गायब हो गए। हमें तब पता चला कि शेख जयपुर से मुंबई पहुंचा था और वसई के एक होटल में रुका था। हमने उसे मंगलवार को वसई से पकड़ा और यहां ले आए। यहां एक POCSO अदालत ने शेख को रिमांड पर ले लिया।

वीडियो भेजकर किया ब्लैकमेल

पुलिस ने कहा कि खेरगाम के रहने वाले शेख ने कथित तौर पर अपने द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो का उपयोग करके लड़की और उसके परिवार को पांच साल तक ब्लैकमेल किया। एसपी ने कहा कि उसने उसके मंगेतर को वीडियो भेजकर उसकी सगाई भी तोड़ दी।नवसारी पुलिस ने अपने बयान में कहा कि शेख एक बूटलेगर था और उसके खिलाफ शराबबंदी, मारपीट और अवैध धन उधार देने से संबंधित 18 मामले दर्ज थे। बयान में कहा गया है कि उनके पिता निजाम और तीन भाइयों पर भी आपराधिक मामले चल रहे हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

गुजरात भाजपा के दो लोकसभा प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने से किया इनकार

अहमदाबाद. गुजरात में भाजपा को आज दो बड़े झटके लगे हैं। साबरकांठा से बीजेपी उम्मीदवार …