शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 09:05:56 PM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में सांसद सहित कई की तबीयत बिगड़ी

गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में सांसद सहित कई की तबीयत बिगड़ी

Follow us on:

जयपुर. गहलोत सरकार के खिलाफ आज बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने थाली बजाकर प्रदर्शन किया। थाली बजाते हुए महिलाओं ने सीएमआर की ओर कूच किया, लेकिन पुलिस ने महिलाओं को सिविल लाइंस फाटक पर बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया। महिलाओं ने बैरिकेड्स लांघ कर आगे जाने की कोशिश की। इस पर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हो गई। इस दौरान भरतपुर सांसद रंजीता कोली, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष अलका मूंदड़ा सहित कई कार्यकर्ता बेहोश हो गईं। उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भाजपा महिला मोर्चा ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध के खिलाफ यह प्रदर्शन किया था। पहले भाजपा कार्यालय पर सभा हुई, इसके बाद महिलाएं सीएम हाउस घेरने के लिए रवाना हुईं, हालांकि उन्हें बीच में ही रोक दिया गया। इससे पहले भाजपा कार्यालय में थाली लेने के लिए भी कार्यकर्ताओं में होड़ मच गई। दरअसल, कार्यकर्ताओं को थाली बजाते हुए सीएमआर जाना था, इसीलिए थाली बांटी जा रही थी। इस दौरान थालियां कम पड़ गईं।

दीया कुमारी बोलीं- राजस्थान को कहा जा रहा रेपिस्थान
इससे पहले महिला मोर्चा की प्रभारी व सांसद दीया कुमारी ने कहा- आज राजस्थान बलात्कार के मामले में नम्बर-1 पर है। लोग इसे राजस्थान की जगह रेपिस्थान कह रहे हैं। यह हमारे लिए शर्म की बात है। कानून व्यवस्था का जिम्मा राज्य सरकार के पास है। गृह विभाग मुख्यमंत्री ने अपने पास रखा हुआ है। लेकिन, वे साढ़े चार साल अपनी कुर्सी बचाने में ही लगे रहे। ऐसे में प्रदेश की महिलाएं सरकार से जिस संरक्षण की उम्मीद लगाए बैठी थीं, वह उन्हें कभी मिला ही नहीं। लेकिन, अब बहुत देर हो चुकी है। प्रदेश की महिलाएं इस सरकार को सबक सिखाने की ठान चुकी हैं।

किसान और युवाओं के मुद्दों पर भी होगा प्रदर्शन
महिला अत्याचार के खिलाफ आज के प्रदर्शन के बाद बीजेपी किसान और युवाओं के मुद्दों को लेकर भी प्रदर्शन करेगी। 12 जुलाई को झुंझुनूं में बीजेपी किसान सम्मेलन का आयोजन करेगी। इसमें वे किसान शामिल होंगे, जिन्होंने राष्ट्रीयकृत बैंक, ग्रामीण बैंक से लोन ले रखा है। जिनका कर्ज आज तक माफ नहीं हुआ। कर्ज नहीं चुकाने पर जिन्हें कुर्की का नोटिस मिल चुका है या फिर जिनके खाते एनपीए हो गए हैं।बीजेपी 18 जुलाई को अजमेर में युवाओं के मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करेगी। इसमें पेपर लीक और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरा जाएगा।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …