मंगलवार, जून 18 2024 | 07:55:19 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिका के लिए उड़ा रूस में फंसा एयर इंडिया का विमान

अमेरिका के लिए उड़ा रूस में फंसा एयर इंडिया का विमान

Follow us on:

नई दिल्ली. रूस के मगदान (Magadan) में फंसे एयर इंडिया (Air India) के यात्रियों ने राहत की सांस ली है। एयर इंडिया की फ्लाइट सभी फंसे यात्रियों को लेकर मगदान से सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) के लिए रवाना हो गई है। फ्लाइट लैंड होने पर यात्रियों की निकासी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए एयर इंडिया ने सैन फ्रांसिस्कों में तैयारी कर ली है। सैन फ्रांसिस्को की टीम यात्रियों को सभी जरूरी मदद देने के लिए तैयार है। इसमें मेडिकल केयर, ग्राउंड ट्रांसपोर्टेशन आदि शामिल हैं। इससे पहले सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक वीडियो फुटेज वायरल हो रहा था। इसमें एयर इंडिया के फंसे हुए यात्रियों को एक स्कूल के फर्श पर सोने के लिए मजबूर दिखाया गया है। दरअसल सैन फ्रांसिस्को जाने वाली उनकी फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके चलते फ्लाइट को रूस के मगदान में डायवर्ट किया गया था।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि वैकल्पिक उड़ान को मुंबई से मगदान हवाई अड्डे के लिए रवाना किया गया है। उन्होंने बताया था फ्लाइट पहुंचने के बाद यात्रियों को उनके गंतव्य सैन फ्रांसिस्को के लिए भेजा जाएगा। मंगलवार को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान एआई173 को उसके एक इंजन में तकनीकी खराबी के कारण डायवर्ट करने और रूस के मगदान हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा था। एयर इंडिया ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा था कि एयर इंडिया में हम सभी यात्रियों और कर्मचारियों के बारे में चिंतित हैं और जितनी जल्दी हो सके फेरी फ्लाइट संचालित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा था कि चूंकि हमारे पास मगदान या रूस के दूरस्थ शहर में एयर इंडिया का कोई कर्मचारी नहीं है। इसलिए यात्रियों को प्रदान की जा रही सभी जमीनी सहायता इस असामान्य परिस्थिति में भारत के महावाणिज्य दूतावास के साथ हमारे चौबीसों घंटे संपर्क के माध्यम से सर्वोत्तम संभव है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब तक तीन मामलों में बरी होने के बाद भी अभी रिहा नहीं हो पाएंगे इमरान खान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की एक अदालत ने सोमवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और …