गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 10:35:03 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिका जा रहा एयर इंडिया का विमान आपात स्थिति में रूस में उतरा

अमेरिका जा रहा एयर इंडिया का विमान आपात स्थिति में रूस में उतरा

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की उड़ान AI173 के एक इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी। पायलट ने तुरंत नजदीकी रूस के मगदान हवाई अड्डे से संपर्क किया और उड़ान को डायवर्ट करने की इजाजत मांगी। इसके बाद विमान को सुरक्षित रूप से उतारा गया। इस बीच, अमेरिका भी स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली निजी विमानन कंपनी ने कल शाम एक बयान में कहा कि दिल्ली से उड़ान संख्या एआई173 को इंजन में खराबी के कारण मंगलवार को रूस के मगदान की ओर मोड़ दिया गया। 216 यात्रियों और 16 चालक दल को लेकर विमान सुरक्षित उतरा।

अमेरिकी नागरिकों की नहीं पता संख्या
विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने पत्रकारों से कहा कि अमेरिका जा रहे एक विमान के बारे में जानते हैं, जिसे रूस में आपात स्थिति में उतरना पड़ा। हम स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। पटेल से जब पूछा गया कि विमान में कितने अमेरिकी नागरिक थे, तो उन्होंने कहा कि मैं इस समय यह पुष्टि करने में सक्षम नहीं हूं कि उड़ान में कितने अमेरिका के लोग सवार थे। पटेल ने कहा कि विमान ने उड़ान अमेरिका आने के लिए भरी थी। इसलिए, निश्चित रूप से संभावना है कि इसमें अमेरिका के नागरिक भी हैं। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया से लगातार बातचीत चल रही है। पटेल ने कहा कि मेरी समझ से यात्रियों के लिए एक अन्य विमान को उपलब्ध कराया जा रहा है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मालदीव में चल रहा है संसदीय चुनाव, क्या जीतेंगे राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू

माले. भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार …