शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 12:46:36 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पाकिस्तानी रेंजर्स ने इमरान खान को किया गिरफ्तार

पाकिस्तानी रेंजर्स ने इमरान खान को किया गिरफ्तार

Follow us on:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. इमरान खान की पार्टी पीटीआई की नेता मुसर्रत चीमा ने ट्ववीट कर दावा किया कि वे लोग इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं. वे इमरान खान को पीट रहे हैं. पीटीआई ने जो वीडियो ट्वीट किया है उसमें इमरान खान के वकील जख्मी दिख रहे हैं.

इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट के केस में गिरफ्तार किया गया है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है. कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले इमरान खान को गिरफ्तार किया गया. चीफ जस्टिस ने 15 मिनट में IG इस्लामाबाद, गृह सचिव को तलब किया है. अगर 15 मिनट में IG इस्लामाबाद, गृह सचिव नहीं आये तो मुख्यमंत्री को आना पड़ेगा. इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि राजधानी शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने कहा कि किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया गया है.

पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी इमरान के वकील का वीडियो साझा करते हुए कहा कि वह आईएचसी के बाहर बुरी तरह से घायल हैं. इमरान खान के वकील के साथ भी मारपीट की गई है. इमरान खान के वकील का न बह रहा है. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर भारी संख्या में भीड़ मौजूद है. इससे पहले इमरान खान ने पहले भी कोर्ट के सामने ये बात रखी थी कि उनके जान को खतरा है. वो इसे पहले जब भी कोर्ट आ रह थे तो वो कड़ी सुरक्षा के बीच एंट्री लेते थे. इमरान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर के जमान पार्क में उनके आवास पर पुलिस की छापेमारी सहित कई असफल प्रयासों के बाद पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार किया गया है.

पीटीआई के नेता फवाद हुसैन ने किया ट्वीट

पीटीआई के नेता फवाद हुसैन ने इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व पीएम इमरान खान को कोर्ट परिसर से अगवा कर लिया गया है. इसके बाद सैकड़ों वकीलों और आम लोगों को प्रताड़ित किया गया है. इमरान खान को अज्ञात लोगों ने किसी अंजान जगह लेकर गए है. इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज ने आंतरिक सचिव और आईजी को आदेश दिया है पुलिस को 15 मिनट के भीतर अदालत में पेश होना होगा. इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि कोर्ट के नियमों का उल्लंघन हुआ है. कोर्ट में पेश होने से ठीक पहले इमरान खान को गिरफ्तार किया गया.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब अमूल दूध पिएगा अमेरिका, एक और आधा गैलेन का होगा पैक

वाशिंगटन. अमूल दूध पीता है इंडिया… नहीं-नहीं अब ये गाना सिर्फ इंडिया वाले ही नहीं, …