शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 01:47:14 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / दावा : इमरान खान पर फिर चली गोली, पूर्व प्रधानमंत्री सुरक्षित

दावा : इमरान खान पर फिर चली गोली, पूर्व प्रधानमंत्री सुरक्षित

Follow us on:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक बार फिर निशाना बनाकर गोली मारे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आाय है। यह फायरिंग उस वक्त हुई जब इमरान खान जमानत मिलने के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट (आइएचसी) परिसर में ही मौजूद थे और वहां से वह बाहर निकल रहे थे। इसी दौरान कई राउंड फायरिंग की गई। हालांकि इमरान खान को इससे कोई क्षति नहीं पहुंची। मगर अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या इमरान खान को हमलावर दोबारा गोली मारने आए थे। सवाल ये भी है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच हमलावरों ने फायरिंग कैसे कर दी और बाल-बाल वहां से गोलीबारी के बाद भाग भी गए।

बताया जा रहा है कि गोलीबारी की इस घटना के बाद आइएचसी से सटे इलाकों में पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि अज्ञात लोगों ने उच्च न्यायालय की इमारत के पास एक कब्रिस्तान और एक गली के पास गोलियां चलाईं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को विभिन्न मामलों में जमानत मिलने के बाद इमरान खान जब आइएचसी परिसर से बाहर निकलने की तैयारी कर रहे थे, तभी फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया। आइएचसी के पास गोलीबारी की दो घटनाओं की सूचना मिलने के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।  पुलिस ने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने संघीय राजधानी के जी-11 और जी-13 क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों पर फायरिंग की। दोनों फायरिंग की घटनाओं में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

फायरिंग में क्या फिर इमरान खान थे निशाना

हालांकि हाईकोर्ट परिसर के पास हुई इस फायरिंग से इमरान खान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री को ही निशाना बनाकर हमलावरों ने गोली चलाई थी। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि हाईकोर्ट से निकलने के बाद इस्लामाबाद रूट पर यात्रा करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री को सुरक्षा मंजूरी नहीं दी गई थी। इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि उन्हें उच्च अधिकारियों से आदेश नहीं मिला और वे रूट के लिए सुरक्षा मंजूरी नहीं दे सकते। आइएचसी के कोर्ट रूम के बाहर रेंजर्स के जवानों को फिर से तैनात किया गया है, जबकि हाईकोर्ट की इमारत की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

 

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन की 44 नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर, एक हजार से अधिक स्कूल बंद

बीजिंग. चीन में भारी बारिश और बाढ़ आने की संभावना है। इसका असर दिखने भी …