शुक्रवार , अप्रेल 19 2024 | 07:56:54 PM
Breaking News
Home / खेल / वुशु स्टार्स चैम्पियनशिप के पदक विजेताओं को किया गया सम्मानित

वुशु स्टार्स चैम्पियनशिप के पदक विजेताओं को किया गया सम्मानित

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). मॉस्को वुशु स्टार्स चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण में उप महानिदेशक एकता विश्नोई और शिव शर्मा ने सम्मानित किया। महिला खिलाड़ियों ने रूस में इस महीने हुई प्रतियोगिता में कुल 17 पदक जीते। ये सभी महिला खिलाड़ी एक साल तक भारत में आयोजित खेलो इंडिया महिला लीग में प्रतिभागी थीं। महिला खिलाड़ियों ने मॉस्को में सांडा (फाइट) और ताओलू में जूनियर, सब-जूनियर और सीनियर महिला वर्गों में 10 स्‍वर्ण, 4 रजत और 3 कांस्‍य पदक जीते।

केन्द्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने इससे पहले ट्वीट करके एथलीटों को बधाई दी थी और कहा “यह गर्व की बात है कि हमारी लड़कियां हमें गौरवान्वित कर रही हैं और देश को खेलो इंडिया महिला लीग का लाभ मिल रहा है! खेलो इंडिया लीग के भाग लेने वाले खिलाड़ी रूस में आयोजित मॉस्को वुशु स्टार्स चैम्पियनशिप में 17 पदक के साथ पोडियम पर हैं!” इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एथलीटों के लिए बधाई संदेश के साथ रीट्वीट किया गया।

महिला खिलाड़ियों ने पदक के जीतने के लिए वुशु के गढ़ चीन और इंडोनेशिया की प्रतिस्‍पर्धियों को हराया। मॉस्को प्रतियोगिता के लिए लड़कियों, जिसमें एसएआई एनसीओई एथलीट शामिल थे, की भागीदारी सरकारी लागत पर मंजूर की गई थी। श्रद्धेय वुशु एथलीट पूजा कादियान, जो वुशु टीम के कोचों में से एक हैं, ने कहा, “पिछले वर्षों में, वुशु एथलीटों को मॉस्को स्टार्स चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए प्रत्येक को 1.5 लाख रुपये का भुगतान करना पड़ता था। इस बार यह नि:शुल्क था क्योंकि सरकार ने यात्रा को प्रायोजित किया था,” 2018 अर्जुन अवार्डी ने कहा।

“हम इन लड़कियों में से अपने एशियाई खेलों के संभावितों का चयन कर रहे हैं। खेलो इंडिया योजना भी महिलाओं के उत्थान के लिए बहुत कुछ कर रही है और मैं अधिक लड़कियों से भाग लेने और उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक मंच प्राप्त करने की अपील करती हूं,” वुशु विश्व चैंपियनशिप (2017) की पहली महिला स्वर्ण पदक विजेता पूजा ने कहा।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …