शुक्रवार , मई 03 2024 | 08:12:08 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / गुमराह करने के लिए लाये अविश्वास प्रस्ताव, जनता को सरकार पर भरोसा : अमित शाह

गुमराह करने के लिए लाये अविश्वास प्रस्ताव, जनता को सरकार पर भरोसा : अमित शाह

Follow us on:

नई दिल्ली. लोकसभा में मणिपुर के मुद्दे पर विपक्षी दलों की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव देश में विपक्ष का असली चरित्र दिखाएगा. उन्होंने कहा कि यूपीए का चरित्र अपनी सरकार बचाने के लिए भ्रष्टाचार करना है.शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने परिवारवाद और तुष्टीकरकण को हटाकर विकास को प्राथमिकता दिया. उन्होंने कहा कि न जनता को अविश्वास है न सदन को. प्रधानमंत्री 24 घंटे में 17 घंटे काम करते हैं. लगातार दो बार दो तिहाई बहुमत से हम जीतकर आए हैं.

“मोदी सरकार ने लोगों का जीता है भरोसा”

अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद पीएम मोदी की सरकार ही ऐसी है जिसने सबसे ज्यादा लोगों का भरोसा जीता. पीएम मोदी जनता के बीच सबसे लोकप्रिय नेता हैं…पीएम मोदी देश की जनता के लिए अथक प्रयास करते हैं. वह बिना एक भी छुट्टी लिए दिन में लगातार 17 घंटे काम करते हैं. लोग उन पर भरोसा करते हैं.

“हम किसानों को आत्मनिर्भर बनाएंगे”

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि वे (यूपीए) कहते रहते हैं कि वे किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. हम सिर्फ कर्ज माफ करने में विश्वास नहीं रखते, बल्कि ऐसी व्यवस्था बनाने में विश्वास रखते हैं, जहां किसी को कर्ज लेना ही न पड़े.  उन्होंने कहा कि हमने किसानों को जो दिया है वह मुफ्त नहीं है, बल्कि हमने उन्हें आत्मनिर्भर बनाया है.

“मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार पर चोट किया है”

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए और वंशवाद एवं भ्रष्टाचार को खत्म किया. यूपीए का चरित्र सत्ता की रक्षा करना है लेकिन एनडीए सिद्धांत की रक्षा के लिए लड़ता है.

अब लोगों को मिलता है सरकारी योजना का लाभ

अमित शाह ने कहा कि यह समझना होगा कि वे (UPA) जनधन योजना का विरोध क्यों कर रहे थे? पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि जब केंद्र से 1 रुपया भेजा जाता है, तो लाभार्थी तक केवल 15 पैसे ही पहुंचते हैं… लेकिन आज, आज पूरी राशि गरीबों तक पहुंचती है.

राहुल गांधी पर अमित शाह ने साधा निशाना

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जिन्हें 13 बार लॉन्च किया गया और 13 ही बार विफल रहे। उनका एक लॉन्च मैंने भी देखा जब वे बुंदेलखंड की महिला कलावती से मिलने गए थे। लेकिन उन्होंने कलावती के लिए क्या किया? कलावती को घर, बिजली, गैस आदि देने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सबसे अधिक त्रिपुरा में पड़े 78% वोट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दूसरे चरण …