गुरुवार , मई 09 2024 | 03:19:06 AM
Breaking News
Home / खेल / एशियन गेम्स में मेडल टैली दर्शाती है भारत की सफलता : नरेंद्र मोदी

एशियन गेम्स में मेडल टैली दर्शाती है भारत की सफलता : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (10 अक्टूबर 2023) को एशियन गेम्स में शामिल हुए भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी खिलाड़ियों ने जो पराक्रम दिखाया है, जो पुरुषार्थ किया है, जो परिणाम दिया है, उसके कारण देश के हर कोने में एक उत्सव का माहौल है. 100 मेडल पार करने के लिए आपने दिन-रात एक कर दिया. पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात करते हुए कहा, ”मैं आप सभी का 140 करोड़ भारतीयों की ओर से स्वागत करता हूं. आपकी मेहनत और सफलताओं से देश में उत्सव का माहौल बना है.”

‘मेडल टैली दर्शाती है भारत की सफलता’
प्रधानमंत्री ने एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को देश की सफलता से जोड़ा. उन्होंने कहा, ”एशियन गेम्स में भारत की मेडल टैली देश की सफलता को दर्शाती है. ये एशियन गेम्स में भारत का आज तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है और मैं निजी तौर पर इस बात से संतुष्ट हूं कि हम बिल्कुल सही ट्रैक पर जा रहे हैं.”

पीएम मोदी ने की महिला एथलीटों के प्रदर्शन की सराहना
उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स में आपके प्रदर्शन पर पूरे देश को गर्व है. पीएम ने कहा कि मैं देश की ओर से सभी खिलाड़ियों के कोच और ट्रेनर्स को भी धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा, ”आप सभी ने आने वाली पीढ़ियों के एथलीटों के लिए रास्ता तैयार किया है. एशियाई खेलों में प्रदर्शन से ओलंपिक में हमारे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा.” पीएम मोदी ने कहा कि भारत की ‘नारी शक्ति’ ने भारतीय महिलाओं की क्षमताओं को प्रदर्शित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि जीते गए कुल पदकों में से आधे से ज्यादा पदक हमारी महिला एथलीटों के हैं. यही नए भारत की भावना है.

‘हमारा प्रयास, खिलाड़ियों को मिले बेहतरीन सुविधाएं’
उन्होंने कहा कि नया भारत अंतिम परिणाम तक, अंतिम विजय की घोषणा होने तक अपना प्रयास छोड़ता नहीं है. पीएम ने कहा कि नया भारत अपना सर्वश्रेष्ठ देने की, सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता है. पीएम मोदी ने कहा, ”हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को दुनिया की बेहतरीन सुविधाएं मिलें. हमारा प्रयास है कि भारत के खिलाड़ियों को देश-विदेश में खेलने के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलें. हमारा प्रयास है कि गांव-देहात में रहने वाली खेल प्रतिभाओं को भी ज्यादा से ज्यादा अवसर मिले.”

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एमएस धोनी ने छोड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान का पद, ऋतुराज को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 से ठीक पहले एक बड़ा बदलाव किया …