शुक्रवार , मई 03 2024 | 07:30:03 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / उद्धव पहले फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमत थे, फिर दिया धोखा : अमित शाह

उद्धव पहले फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमत थे, फिर दिया धोखा : अमित शाह

Follow us on:

मुंबई. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र में एक रैली के दौरान शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा। शाह ने ठाकरे पर 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस से हाथ मिलाकर भाजपा को धोखा देने का आरोप लगाया।

उद्धव की नीतियों के चलते टूटी पार्टी

नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा के संपर्क अभियान के तहत नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ने पिछले साल ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार को नहीं गिराया, लेकिन वे शिवसैनिक थे जिन्होंने ठाकरे की नीतियों से थक चुके थे और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ जाने को तैयार नहीं थे।

शाह ने आगे कहा-

“मैंने और तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2019 चुनाव से पहले ठाकरे से बातचीत की थी कि अगर एनडीए विजयी हुआ, तो फडणवीस फिर से मुख्यमंत्री होंगे। इसपर उद्धव ने सहमति जताई थी। हालांकि, चुनाव परिणाम के बाद ठाकरे ने वादा तोड़ दिया और कांग्रेस-एनसीपी की गोद में बैठ गए।”

एकनाथ शिंदे की पार्टी ही असली शिवसेना

शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना को अपना धनुष और तीर वापस मिल गया है और यह तय हो गया है कि असली शिवसेना कौन है। उन्होंने कहा कि मैं उद्धव ठाकरे को चुनौती देता हूं कि वह तीन तलाक की प्रथा को समाप्त करने, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, समान नागरिक संहिता और मुसलमानों के लिए आरक्षण पर सहमत हैं या नहीं, इस पर अपना रुख स्पष्ट करें। शाह ने ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा, “आप दो पत्थरों पर खड़े नहीं हो सकते। आप राज्य के लोगों के सामने बेनकाब हो चुके हैं।” गृह मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान जब पीएम मोदी देशवासियों को वैक्सीन दे रहे थे, तब ठाकरे कार्यालय नहीं गए। COVID-19 महामारी के दौरान कार्यालय नहीं जाने के लिए ठाकरे को आलोचना का सामना करना पड़ा था।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से कैंपेन सॉन्ग से भवानी शब्द हटाने को कहा

मुंबई. चुनाव आयोग ने रविवार को शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से …