मंगलवार , मई 07 2024 | 08:23:59 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आजम खान को वापस मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

आजम खान को वापस मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

Follow us on:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (SP Leader Azam Khan) को दोबारा वाई श्रेणी की सुरक्षा मिल गई है. रामपुर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की सिफारिश पर वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई. कल उत्तर प्रदेश पुलिस सुरक्षा विभाग ने आजम खान को झटका देते हुए वाई श्रेणी की सुरक्षा हटा लिया था. पत्र के मुताबिक आजम खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा बनाए रखने का औचित्य नजर नहीं आता है. वीवीआईपी को सुरक्षा दिए जाने के संबंध में बैठक 8 नवंबर 2022 को हुई थी. बैठक में आजम खान की सुरक्षा पर फैसला लिया गया. वाई सुरक्षा कवच के तहत वीवीआईपी को कुल 11 जवान मिलते हैं हैं. सुरक्षा घेरे में दो कमांडो और दो पीएसओ भी होते हैं.

आम की दावत में अखिलेश के साथ नजर आए पिता-पुत्र

लोकसभा चुनावों को देखते हुए आजम खान एक्टिव मोड में आ गए हैं. स्वास्थ्य लाभ के बाद आजम खान पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. मंगलवार को अखिलेश यादव के ‘माई’ समीकरण को आजम खान धार देते नजर आए थे. उन्होंने लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ दो घंटे से ज्यादा समय बिताया. बताया गया कि दोनों नेताओं की मुलाकात सौहाद्रपूर्ण माहौल में हुई. बैठक का प्रमुख एजेंडा संगठन की मजबूती और लोकसभा चुनाव की रणनीति रहा.

आजम खान को दोबारा मिली वाई कैटेगरी की सुरक्षा

मुलाकात के बाद अखिलेश यादव मलिहाबाद आम की दावत खाने रवाना हो गए. दावत में बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ आजम खान भी नजर आए. रामपुर में आजम खान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर 2024 के आम चुनाव की जमीन तैयार कर रहे हैं. सुरक्षा व्यवस्था की श्रेणियां प्रमुख तौर पर छह तरह की होती हैं. बोलचाल की भाषा में एक्स श्रेणी, वाई और वाई प्लस श्रेणी, जेड श्रेणी और जेड प्लस श्रेणी के तौर पर जाना जाता इसके अलावा एसपीजी की भी सुरक्षा होती है. वाई कैटेगरी की सुरक्षा वापस मिलना आजम खान के लिए राहत की खबर है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …