रविवार, मई 19 2024 | 10:16:22 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट के विधायकों की अयोग्यता मामले में स्पीकर को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट के विधायकों की अयोग्यता मामले में स्पीकर को जारी किया नोटिस

Follow us on:

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में एकनाथ शिंदे गुट (Shinde Faction) के विधायकों की अयोग्यता के मामले में शुक्रवार दोपहर से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई शुरू हो गई है. इस मामले में कोई फैसला ना लिए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर (Rahul Narvekar) को नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने स्‍पीकर को नोटिस जारी कर दो सप्‍ताह के भीतर फैसला लेने का न‍िर्देश द‍िया है.

मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जस्टिस मनोज मिश्रा की तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई कर रही है. एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों को अयोग्य घोषि‍त करने संबंधी याच‍िका शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के विधायक सुनील प्रभु की ओर से दायर की गई थी ज‍िस पर सुनवाई जारी है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ , जस्टिस पीएस नरसिम्हा और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने सुनवाई करते हुए स्पीकर को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब मांगा है.

बताते चलें क‍ि शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के बागी विधायकों के खिलाफ लंबित अयोग्यता अर्जी के जल्दी निपटारा ना होने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. उद्धव गुट के विधायक सुनील प्रभु ने याचिका दाखिल कर विधानसभा स्पीकर को शिंदे गुट के विधायकों के खिलाफ लंबित अयोग्यता अर्जियों को जल्दी निपटाने का आदेश देने की मांग की थी. शुक्रवार को इस मामले पर ही सुनवाई की जा रही है.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हेलीकॉप्टर क्रैश में बाल-बाल बची उद्धव गुट की नेता सुषमा अंधारे

मुंबई. लोकसभा चुनाव में में तीसरे चरण के मतदान से पहले सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज …