शनिवार , मई 04 2024 | 07:56:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / बस खाई में गिरने के कारण 36 की मौत, 6 गंभीर

बस खाई में गिरने के कारण 36 की मौत, 6 गंभीर

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के डोडा में भीषण सड़क हादसा हुआ है. किश्तवाड़ से जम्मू जा रही बस अस्सार इलाके में खाई में गिर गई है. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई है जबकि 19 लोग घायल हो गए हैं. इनमें से 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को किश्तवाड और डोडा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. काफी ऊंचाई से गिरने के कारण बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद की घोषणा की गई है. अधिकारियों ने बताया कि बस का रजिस्ट्रेशन नंबर जेके02सीएन-6555 है. बस बटोटे-किश्तवाड़ नेशनल हाईवे पर त्रुंगल-अस्सार के पास सड़क से फिसल गई और 300 फुट नीचे खाई में गिर गई.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि दुर्घटना स्थल पर डोडा के डीसी हरविंदर सिंह से मिली जानकारी शेयर करते हुए दुख हो रहा है. दुर्भाग्य से 36 लोगों की मौत हो गई है और 19 घायल हो हैं, जिनमें से छह घायलों की हालत गंभीर हैं. घायलों को आवश्यकता के अनुसार जीएमसी डोडा और जीएमसी जम्मू में स्थानांतरित किया जा रहा है. हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि इस घटना से बेहद दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं. बता दें कि उपराज्यपाल ने सभी घायलों को तुरंत मदद पहुंचाने का निर्देश दिया. मनोज सिन्हा के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने दुख व्यक्त किया.

उन्होंने कहा कि अपार दुःख की इस घड़ी में उनकी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं. उन्होंने प्रशासन से घायलों को हरसंभव मदद देने की गुहार लगाई है. जम्मू-कश्मीर के डोडा में सड़क हादसे की घटना जानकर बहुत दुख हुआ. स्थानीय प्रशासन उस खाई में बचाव अभियान चला रहा है जहां बस हादसे का शिकार हुई है. उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …