बुधवार , मई 01 2024 | 02:45:25 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / जो बाइडेन ने अमेरिकी ग्रीन कार्ड के लिए नियम किये सरल

जो बाइडेन ने अमेरिकी ग्रीन कार्ड के लिए नियम किये सरल

Follow us on:

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के नेतृत्व वाली सरकार ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अमेरिकी यात्रा से पहले ग्रीन कार्ड (Green Card) को लेकर फैसला लिया है. बाइडेन प्रशासन ने अमेरिका में काम करने और रहने के लिए ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे लोगों के लिए कार्ड से जुड़े नियमों में ढील दी है. इसके लिए सरकार ने नीतिगत दिशानिर्देश भी जारी किए है. ग्रीन कार्ड से जुड़ी गाइडलाइन अमेरिकी नागरिकता और आप्रवासन सेवा (USCIS) ने जारी की है. उन्होंने गाइडलाइन जारी करते हुए जानकारी दी कि अमेरिका में अनिवार्य परिस्थितियों के दौरान इम्प्लॉयमेंट अथॉरिटी डॉक्यूमेंट (EAD) के लिए नए एप्लिकेशन के लिए पात्रता मानदंड के तहत हजारों भारतीय पेशेवरों को मदद मिलने की उम्मीद है.

अमेरिका में रहने वाले कई भारतीय पेशेवर ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे हैं. ग्रीन कार्ड एक तरह का स्थायी कार्ड है. ये एक ऐसा दस्तावेज है, जो सबूत होता है कि कोई भी व्यक्ति अमेरिका का स्थायी निवासी है. आप्रवासन कानून के तहत हर साल लगभग 1,40,000 रोजगार-आधारित ग्रीन कार्ड जारी करने का प्रावधान है. USCIS के मार्गदर्शन में विशिष्ट आवश्यकताओं की रूपरेखा देता है जो ग्रीन कार्ड आवेदकों को अनिवार्य परिस्थितियों के आधार पर प्रारंभिक EAD के लिए पात्र होने के लिए पूरा करना चाहिए. ग्रीन कार्ड से जुड़ी गाइडलाइन अमेरिकी नागरिकता और आप्रवासन सेवा (USCIS) ने जारी की है. उन्होंने गाइडलाइन जारी करते हुए जानकारी दी कि अमेरिका में अनिवार्य परिस्थितियों के दौरान इम्प्लॉयमेंट अथॉरिटी डॉक्यूमेंट (EAD) के लिए नए एप्लिकेशन के लिए पात्रता मानदंड के तहत हजारों भारतीय पेशेवरों को मदद मिलने की उम्मीद है.

ग्रीन कार्ड एक तरह का स्थायी कार्ड
अमेरिका में रहने वाले कई भारतीय पेशेवर ग्रीन कार्ड का इंतजार कर रहे हैं. ग्रीन कार्ड एक तरह का स्थायी कार्ड है. ये एक ऐसा दस्तावेज है, जो सबूत होता है कि कोई भी व्यक्ति अमेरिका का स्थायी निवासी है. आप्रवासन कानून के तहत हर साल लगभग 1,40,000 रोजगार-आधारित ग्रीन कार्ड जारी करने का प्रावधान है. USCIS के मार्गदर्शन में विशिष्ट आवश्यकताओं की रूपरेखा देता है जो ग्रीन कार्ड आवेदकों को अनिवार्य परिस्थितियों के आधार पर प्रारंभिक EAD के लिए पात्र होने के लिए पूरा करना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-24 जून रहेंगे अमेरिका में
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21-24 जून तक अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं. वे 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई अन्य तरह के मुद्दों पर भी बात करेंगे, जिसमें चीन और पाकिस्तान का मुद्दा अहम होगा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …