रविवार , मई 05 2024 | 03:04:28 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / हिंसा भड़काने के लिए हो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गिरफ्तारी : भाजपा नेत्री

हिंसा भड़काने के लिए हो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गिरफ्तारी : भाजपा नेत्री

Follow us on:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी (BJP) ने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की गिरफ्तारी की मांग की है. बीजेपी नेता प्रियंका टिबरेवाल ने आरोप लगाते हुए कहा, “मेरा मानना है कि ममता बनर्जी को हिंसा भड़काने के लिए तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. पिछले चुनावों के दौरान हमने यही देखा. उन्होंने हिंसा भड़काई और लोगों को उकसाया.” पश्चिम बंगाल बीजेपी की सचिव प्रियंका टिबरेवाल ने आरोप लगाया, “ममता बनर्जी ने हिंसा भड़काई और लोगों को उकसाते हुए कहा कि जब भी सीआईएसएफ आए, आपको (लोगों को) उन पर हमला करने की जरूरत है और वही हुआ भी. उन्होंने कल भी इसी बात को दोहराया था.”

बीजेपी का ममता बनर्जी सरकार पर आरोप

इससे पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव नामांकन के दौरान हुई कथित चुनावी गड़बड़ी और हिंसा को देश के लोकतंत्र का एक काला अध्याय करार देते हुए आरोप लगाया कि इन सबके बावजूद राज्य निर्वाचन आयोग का रवैया उदासीन रहा, जो सबसे चिंताजनक है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव नामांकन में गड़बड़ी और चुनावी हिंसा के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार और पुलिस प्रशासन का बर्ताव देश की लोकतांत्रिक और चुनावी इतिहास का एक काला अध्याय है.”

राज्यपाल ने किया दौरा

उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव प्रक्रिया में हिंसा का तांडव हो रहा है और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर नृशंस हमले हो रहे हैं. इन सबके बावजूद राज्य निर्वाचन आयोग इन घटनाओं के प्रति उदासीन है, जो सबसे चिंताजनक है.” इसी बीच शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने नामांकन पंचायत चुनाव के दौरान दक्षिण 24 परगना में कैनिंग के प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया.

आठ जुलाई को चुनाव होगा

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा को शनिवार को राजभवन में भी बुलाया था. हालांकि, सिन्हा ने पंचायत चुनाव संबंधी पूर्व निर्धारित व्यस्तताओं का हवाला देते हुए राजभवन आने में असमर्थता जताई है. पश्चिम बंगाल में पंचायत राज प्रणाली में करीब 75,000 सीटों पर आठ जुलाई को चुनाव होगा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में …