शुक्रवार , मई 10 2024 | 09:43:04 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / ममता बनर्जी निर्मम हैं, वो हिंसा के दौरान मूकदर्शक बनी रही : योगी आदित्यनाथ

ममता बनर्जी निर्मम हैं, वो हिंसा के दौरान मूकदर्शक बनी रही : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी और टीएमसी में जमकर जुबानी जंग चल रही है. बीजेपी इस हिंसा के लिए तृणमूल कांग्रेस सरकार की कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘निर्मम’ हैं क्योंकि हिंसा की घटनाओं के दौरान वह ‘मूकदर्शक’ बन सब देख रही थीं. अब इस हिंसा पर सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली प्रतिक्रिया आई है.

सीएम योगी ने कहा, “प्रदेश के अंदर अभी तीन महीने पहले राज्य के नगर निकाय के चुनाव संपन्न हुए हैं. करीब छह करोड़ मतदाता हमारे यहां थे, 707 नगर निकायों में चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई है. इस चुनाव में कहीं कोई धांधली नहीं हुई, कोई हिंसा नहीं हुई, कोई बूथ कैप्चरिंग नहीं हुई, एक भी जनहानी नहीं हुई है. ये एक मानक है. अभी आपने पश्चिम बंगाल का पंचायत चुनाव देखा होगा. जिसक दिन मतदान था उस दिन तो लोगों की मौत हुई ही. काउंटिंग के दिन भी कई निर्दोष लोग मारे गए.”

लोकतंत्र को पहुंचा रहे नुकसान
मुख्यमंत्री ने कहा, “ये लोग लोकतंत्र का ढिंढोरा पीटते हैं. ये लोग लोकतंत्र को नुकसान पहुंचा रहे हैं, वो लोग सबसे ज्यादा लोकतंत्र की बात करते हैं. उत्तर प्रदेश के अंदर पंचायत के चुनाव हुए कोई हिंसा नहीं हुई. पंचायत चुनाव हो, जिला पंचायत चुनाव, निकाय चुनाव और विधानसभा चुनाव हुए. कोई हिंसा नहीं हुई, कोई बूथ कैप्चरिंग नहीं हुई.”

पश्चिम बंगाल में बीते शनिवार को हुए पंचायत चुनाव में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी जिसमें 15 लोगों की मौत हो गयी. मतदान के दौरान मत पेटियां लूटी गयी, मतपत्रों में आग लगायी गयी और कई स्थानों पर प्रतिद्वंद्वियों पर बम भी फेंके गए. जिसके बाद सोमवार को राज्य के 696 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान हुआ था. हिंसा और मतपेटियों से छेड़छाड़ की खबरें आने के बाद इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महाराणा प्रताप की मूर्ति के अपमान मामले में 100 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं पर एफआईआर

लखनऊ. देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी माहौल गरम है। राजनीतिक दलों के …