बुधवार , मई 01 2024 | 03:20:16 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / निपाह वायरस से निपटने के लिए केरल सरकार ने बनाई 19 टीमें

निपाह वायरस से निपटने के लिए केरल सरकार ने बनाई 19 टीमें

Follow us on:

तिरुवनंतपुरम. केरल में निपाह वायरस के मामले सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है। ऐसे में केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने निपाह वायरस को लेकर जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि 11 नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था, जिसके नतीजे नेगेटिव आए हैं।

निपाह वायरस के 11 सैंपल नेगेटिव आए

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने निपाह वायरस से संबंधित मामलों की जानकारी देते हुए बताया कि 11 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया जो नेगेटिव हैं। इसके अलावा अब तक 6 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में कल तक ही निपाह वायरस से संबंधित मामले आए थे। हालांकि, अभी कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

21 लोगों को आइसोलेट किया गया

वीना जॉर्ज के मुताबिक, मेडिकल कॉलेजों में 21 लोगों को आइसोलेट किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता है कि पहले उन लोगों का पता लगा जाए जो निपाह वायरस के मरीज के संपर्क में आए हैं। इसके अलावा उन स्रोत की पहचान की जा रही है, जिस वजह से निपाह वायरस के पहले मरीज की मृत्यु हुई थी।

केरल सरकार ने किया 19 टीमों का गठन

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उन्होंने पुलिस से मृत मरीज की मोबाइल से संबंधित जानकारी मांगी है। ताकि उन स्थानों को ट्रैक किया जा सके, जहां मौत से पहले वे मरीज गया था। उन्होंने कहा कि हमने इसके लिए 19 टीमों का गठन किया है और अन्य जिलों से आए लोगों का पता लगा रही है। जो निपाह वायरस से संबंधित रोगियों के संपर्क में आए थे।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …