शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:40:30 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / पूर्व भाजपा नेता मासूम रजा राही दुष्कर्म और हत्या के आरोप में गिरफ्तार, चलेगा बुलडोजर

पूर्व भाजपा नेता मासूम रजा राही दुष्कर्म और हत्या के आरोप में गिरफ्तार, चलेगा बुलडोजर

Follow us on:

लखनऊ. दुष्कर्म और हत्या के आरोपी पूर्व भाजपा नेता मासूम रजा राही को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि राही नेपाल भाग गया था और भारत लौटने की कोशिश के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया। राही को भारत-नेपाल सीमा के पास उत्तर प्रदेश में सोनौली से गिरफ्तार किया गया है।

उधर, रजा पर छेड़छाड़, मारपीट और पिता को जान देने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाने वाली युवती को महराजगंज नगर पालिका में संविदा पर कंट्रोल रूम में नौकरी मिल गई है। दूसरी ओर रजा पर शासन ने भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शनिवार को उसके मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया गया। कार्रवाई के भय से किराएदारों ने कमरा खाली कर दिया है। मकान पर आज बुलडोजर चल सकता है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता शनिवार को नगर पालिका कार्यालय पहुंची और कामकाज को समझा। उधर, नोटिस चस्पा होने के बाद राही मासूम रजा के घर को किराएदारों ने खाली कर दिया। रविवार को मकान पर बुलडोजर चल सकता है। साथ ही पुलिस ने उसकी अन्य संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। आरोपी को जानने वाले लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को उसका लोकेशन नेपाल में मिला था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

जमीन कब्जा कर आरोपी ने बनाया है मकान
पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने जिस घर को किराए पर दे रखा है, वह हसनैन अब्बासी के नाम पर है। वह बिजली विभाग में काम करते थे। जमीन के बैनामा के बाद हसनैन अब्बासी की मौत हो गई। जमीन के बारे में उनके परिवार के लोगों को जानकारी नहीं मिली। इसका लाभ उठाकर राही मासूम रजा ने जमीन पर कब्जा कर लिया था।

जुगाड़ से बना था सरकारी वकील
पूर्व भाजपा नेता राही मासूम रजा जुगाड़ से सरकारी वकील बना था, लेकिन उसकी कलई खुल गई। प्रशासन ने उसका पारिश्रमिक रोक दिया। सूत्र बताते हैं कि प्रशासन ने उससे प्रमाणपत्र मांगा था, जिसे वह नहीं दे सका। इसके बाद उसने रकम के लिए सत्ताधारी दल के नेताओं का सहारा लिया। नेताओं ने पैरवी की, लेकिन अधिकारियों ने नियम के विपरित काम करने से मना कर दिया।

राही मासूम रजा का नाम सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन महराजगंज की सूची में नहीं है। वह सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन का सदस्य नहीं है। उसके पास सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस नहीं है। -धर्मेद्र त्रिपाठी, महामंत्री, सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन

पीड़िता को आउट सोर्सिंग के माध्यम से नगर पालिका महराजगंज में नौकरी दी गई है। कंट्रोल रूम में उसकी तैनाती हुई है। प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद की जा रही है। – डॉ. पंकज कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …