सोमवार, मई 13 2024 | 07:32:28 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / विपक्षी एकता बैठक में गठबंधन का नया नाम इंडिया आया सामने

विपक्षी एकता बैठक में गठबंधन का नया नाम इंडिया आया सामने

Follow us on:

नई दिल्ली. अगले साल यानी 2024 का लोकसभा चुनाव NDA बनाम INDIA के बीच होगा. विपक्षी दलों की बैठक के बाद अब यूपीए का नाम बदलकर INDIA कर दिया गया है. इसे लेकर तमाम विपक्षी दलों के नेता ट्वीट कर रहे हैं. जिसमें कहा जा रहा है कि अगला लोकसभा चुनाव टीम इंडिया और टीम एनडीए के बीच होगा. पिछले कई दिनों से यूपीए का नाम बदलने को लेकर चर्चा हो रही थी, जिसके बाद अब विपक्षी दलों की बेंगलुरु में हुई बैठक में इसे नया नाम दिया गया.

जेडीयू ने बताया INDIA का पूरा नाम
नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) की तरफ से विपक्षी दलों के महागठबंधन का नाम ट्वीट किया गया. जिसमें बताया गया कि विपक्षी एकता का नया नाम “INDIA” रखा गया है. जिसका पूरा मतलब  Indian National Democratic Inclusive Alliance है. इसके साथ ही तमाम नेताओं की तस्वीरों वाला एक कार्ड भी शेयर किया गया है. जिसमें लिखा है- “दिल मिले, दल मिले, हुआ महाजुटान”, देश बचाने के लिए विपक्षी एकता का शुरू हुआ महाभियान…

विपक्षी नेताओं ने किया ट्वीट
जेडीयू के अलावा शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस नए नाम को लेकर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि “2024 का चुनाव टीम इंडिया Vs टीम एनडीए होगा. चक दे इंडिया…” प्रियका के अलावा टीएमसी नेता डेरेक ओ-ब्रायन की तरफ से भी “चक दे इंडिया” लिखकर ट्वीट किया गया.

ये विपक्षी नेता हुए शामिल
विपक्षी दलों की दो दिन की बैठक बेंगलुरु में बुलाई गई थी. दूसरे दिन तमाम बड़े नेता इस बैठक में पहुंचे और 2024 चुनाव की चर्चा हुई. दूसरे दिन की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार, द्रमुक नेता एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और कुछ अन्य नेता इस बैठक में शामिल हुए.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

तीसरे चरण में दोपहर तीन बजे तक देशभर में 50.71 फीसदी मतदान

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज 11 राज्यों की 93 सीटों …