शनिवार , मई 04 2024 | 06:05:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / आप राजवी को विधायक बनाइये, वो आपको राम मंदिर के दर्शन करवाएंगे : योगी आदित्यनाथ

आप राजवी को विधायक बनाइये, वो आपको राम मंदिर के दर्शन करवाएंगे : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

जयपुर. चित्तौड़गढ़ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब-जब डबल इंजन की सरकार बनती है। तब राम मंदिर का सौभाग्य लाती है। राम मंदिर की शिला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी है। अब आप सबको राम राज्य का आनंद लेना है। हमने यहां जेवर का विधायक भेजा है। आप राजवी को विधायक बनाकर जयपुर भेजिए। 22 जनवरी के बाद वो आपको अयोध्या धाम पहुंचाएंगे। बाकी वहां की व्यवस्था हम देख लेंगे। योगी ने ये बात मंगलवार को चित्तौड़गढ़ से भाजपा प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहीं। योगी ने शहर के ईनाणी सिटी सेंटर में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया।

सवाल विधायक का नहीं, डबल इंजन सरकार बनाने का
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरपत सिंह राजवी को भाजपा ने आपके बीच प्रत्याशी बनाकर उतारा है। वह एक वरिष्ठ नेता है। 10 सालों तक उन्होंने आपको सेवा दी है। विकास की योजनाएं लाने का काम किया है। आज भी उनके मन में एक तड़प है कि यहां सारथी बनकर आगे कैसे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि नरपत सिंह राजवी को एक अवसर देना है। सवाल विधायक का नहीं, डबल इंजन सरकार बनाने का है। प्रश्न डबल इंजन की सरकार बनाने का है।

वोट देने के बदले अयोध्या धाम का न्यौता
जब डबल इंजन की सरकार बनती है तो राम मंदिर का सौभाग्य लाती है। राम मंदिर की शिला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी है। अब आप सबको राम राज्य का आनंद लेना है। आप सभी का अधिकार है। हमने यहां जेवर का विधायक भेजा है। आप राजवी को विधायक बनाकर जयपुर भेजिए। 22 जनवरी के बाद वे आपको अयोध्या धाम पहुंचाएंगे। बाकी वहां की व्यवस्था हम देख लेंगे।

चंद्रभान बीजेपी के कार्यकर्ता है
योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री भैरू सिंह शेखावत की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि विकास, टूरिज्म और रोजगार पर बड़ा काम किया है। इस विकास, टूरिज्म और रोजगार का सबसे बड़ा बैरियर है माफिया राज। कांग्रेस इसका सबसे बड़ा बैरियर है। कांग्रेस आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा है। भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। विकास में रोड़े अटका रहा है।

आक्या पार्टी फैसले के साथ होते तो उनका सम्मान होगा
राजस्थान में विधानसभा चुनाव हो रहा है। चुनाव में केवल विधायक का चुनाव नहीं होता। हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे टिकट मिले और होना भी चाहिए। हर कार्यकर्ता या जनप्रतिनिधि को चुनाव लड़ने का अधिकार होता है। मैं मानता हूं चंद्रभान सिंह आक्या बीजेपी के कार्यकर्ता है और उन्होंने काम किया है। पार्टी के निर्णय के साथ जुड़ते तो उनका सम्मान होगा। योगी ने कहा कि मेरा मानना है कि जिस माफिया राज के खिलाफ हमें मिलकर लड़ना है, उस माफिया को भी डबल इंजन की सरकार बनने के बाद राजस्थान से खत्म किया जा सकता है। राजस्थान का सम्मान भी होगा।

चित्तौड़गढ़ की धरा को बताया तीर्थ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान चित्तौड़गढ़ और मेवाड़ की धारा की खूब प्रशंसा की है। उन्होंने चित्तौड़गढ़ को आधुनिक भारत का तीर्थ बताया। वीर और वीरांगनाओं की पावन धरा को नमन करते हुए उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि भारत के अंदर चित्तौड़गढ़ हम सब का तीर्थ है। स्वतंत्र भारत का तीर्थ है। भारत के अंदर जब भी या भारत के सामने जब भी कोई चुनौती आती है, कोई दुश्मन आंखें दिखाने का काम करता है तो सबकी नज़रें इस पावन धारा की तरफ आती है कि चित्तौड़ और मेवाड़ की धरती क्या आवाहन कर रही है। आज से नहीं सैकड़ो सालों से इस धरती का अपना शौर्य और पराक्रम का इतिहास रहा है।

महाराणाओं ने नहीं झुकाया सिर

हम लोगों के सामने दुनिया का सबसे बड़ा चित्तौड़गढ़ किला सामने दिख रहा है। खिलजी को नाक रगड़ा रगड़ा कर करने के बाद महाराणा कुंभा ने इस चित्तौड़गढ़ किले को बनाकर भारत के स्तंभ के रूप में खड़ा किया था। महाराणा सांगा और महाराणा प्रताप की पावन भूमि जिसने स्वदेशी और धर्म के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने को तैयार थे। लेकिन दुश्मन के सामने सिर नहीं झुकाया। किसी भी हाल में नहीं झुकने दिया। यही स्वदेशी और स्वधर्म के बारे में जब भी चर्चा हुई है तो मेवाड़ और चित्तौड़गढ़ की चर्चा होती है। मनुष्य के अंदर शौर्य और पराक्रम था तो था ही लेकिन चेतक जैसे घोड़े के अंदर भी दैवत्य का गुण पैदा हो गया था। जिसने दुश्मन के नाको चने चबाने में अपना योगदान दिया था।

कौन नहीं जानता जौहर व्रत को, कौन नहीं जानता महारानी पद्मावती के जौहर के बारे में, हम लड़ेंगे मातृभूमि के लिए लेकिन जब दुश्मन कहीं भी हावी होगा उसे गद्दार को बदन छूने नहीं देंगे, जौहर व्रत धारण करेंगे। इसी संकल्प लेने वाली हमारी माताएं और रानियां इस देश को नई प्रेरणा प्रदान करती है। भक्ति शक्ति का अद्भुत संगम यह मीरा बाई की धरती है। शौर्य, पराक्रम, भक्ति, शक्ति, स्वदेश, धर्म के लिए सब कुछ न्योछावर करने की बात आएगी, जब भी इतिहास के बारे में लिखा जाएगा तो इस धरा का नाम महाराणा प्रताप, महाराणा सांगा, महाराणा कुंभा, महारानी पद्मिनी, पन्ना धाय, मीराबाई का नाम अक्षर स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

वोट के नाम पर ना शराब पिलाई और रुपए दिए

भाजपा प्रत्याशी राजवी ने नरपत सिंह राजवी ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं तो शौर्य, त्याग और बलिदान की धरती पर सेवा करने का पहले मौका मिला था। यह परीक्षा का चुनाव है। मैं पार्टी का सिपाही हूं। वापस पार्टी ने भरोसा कर आपकी सेवा के लिए भेजा है। यह राजनीतिक एक सेवा का माध्यम है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जो गरीब को गणेश मानकर सरकारी खजाने में पहला अधिकार मानेगा, तभी जाकर गांव का विकास होगा। गरीब का उत्थान होगा। यही सब मैंने बाबोसा से सीखा है, इसीलिए सालों तक सेवा की है। जो बड़े काम थे वह मैंने कोशिश कर तैयार की है। उसके बाद 2008 के बाद एक भी बड़ा काम नहीं हुआ। अभी तो जिमण का चुनाव चल रहा है। अभी तो शराब का चुनाव है। यह मेरा सातवां चुनाव है। मैंने एक बूंद शराब किसी को वोट के लिए नहीं पिलाई। वोट ख़रीदने के लिए एक पैसा भी खर्च नहीं किया।

योगी आदित्यनाथ से लूंगा गुंडागर्दी कम करने का मंत्र

उन्होंने कहा कि यहां गुंडागर्दी आम बात हो गई है। यहां तक की लोग कह रहे हैं कि इन गुंडो से कौन लड़ेगा, वोट देना है हम दे देंगे। मैं गांव-गांव गया हूं। सबको समझाया कि यहां नरपत सिंह आ गया है, किसी चीज से डरने की जरूरत नहीं। विश्वास दिलाता हूं सरकार गठन होने के 15 दिनों के अंदर ऐसे सभी को चित्तौड़गढ़ छोड़ने पर मजबूर कर दूंगा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए यूपी से गुंडागर्दी को काफी कंट्रोल किया है। मैं उनसे मंत्र मांग लूंगा की ताकि गुंडो को राजस्थान में कोई जगह ना मिले।

चंद्रभान के लगे नारे तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खोया आपा

​​​​​​योगी की सभा में उनके द्वारा चंद्रभान का नाम लिए जाने के बाद नारेबाजी होने लगी। कुछ जने जो योगी आदित्यनाथ की सभा में मौजूद थे, वो बाद में भी नारे लगाते हुए दिखे। वहीं, बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उस समय कंट्रोल कर लिया। लेकिन जैसे ही योगी आदित्यनाथ सभा से निकल गए, कार्यकर्ताओं ने चंद्रभान के नारे लगा रहे लोगों से लड़ाई शुरू कर दी। वाद विवाद इतना बढ़ गया था कि बात मारपीट तक जा पहुंची। इसमें टिकट की दावेदारी कर चुके हर्षवर्धन सिंह रुद भी मारपीट करते हुए दिखाई दिए।

सांसद जोशी बोले – जो पार्टी का नहीं, वो पार्टी में वापस नहीं आएगा

प्रदेशाध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने कहा कि जो घर का नहीं हो सका, पार्टी, विचार और कमल के फूल का नहीं हो सका, उसे पार्टी में दुबारा नहीं लिया जाएगा। वहीं, योगी आदित्यनाथ के तारीफ के बाद चंद्रभान सिंह ने उन्हें धन्यवाद दिया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …