सोमवार, मई 20 2024 | 05:56:11 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / भाजपा ने तेलंगाना से निलंबित विधायक टी राजा सिंह का निलंबन लिया वापस

भाजपा ने तेलंगाना से निलंबित विधायक टी राजा सिंह का निलंबन लिया वापस

Follow us on:

हैदराबाद. बीजेपी ने तेलंगाना में अपने इकलौते विधायक टी राजा सिंह (T Raja Singh) का निलंबन रद्द कर दिया है। बीजेपी ने पैंगबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में टी राजा सिंह के गिरफ्तार होने पर अगस्त 2022 के निलंबित कर दिया था। अब बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के बीच में टी राजा सिंह का निलंबन रद्द करने का फैसला किया है। तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 2018 में बीजेपी ने तेलंगाना में 119 में से 118 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इनमें सिर्फ टी राजा सिंह जीत पाए थे। वे गोशामहल सीट से जीतकर विधानसभ पहुंचे थे। मीडिया रिपोर्ट में राजा सिंह का निलंबन रद्द होने का दावा किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि पार्टी ने टी राजा सिंह का नाम पहली सूची में जारी कर सकती है। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में उनके निलंबन रद्द होने की पोस्ट भी सामने आ रही हैं।

क्या था पूरा मामला?
अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले टी राजा सिंह की पहचा प्रखर हिंदूवादी नेता की है। टी राजा सिंह ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के खिलाफ एक वीडियो जारी किया था। इसमें उन्होंने कॉमडियन मुनव्वर फारुखी और उनकी मां के खिलाफ टिप्पणी की थी। इसी वीडियो में उन्होंने कथित तौर परब पैगंबर पर अपमानजनक टिप्प्णी कर दी थी। इसके बाद उन्हें अरेस्ट किया गया था। बाद में पार्टी ने निलंबित कर दिया था। टी राजा सिंह तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) से राजनीति में कमद रखा था। 2014 के आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद वह 2018 में फिर से चुने गए थे।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओवैसी के भगवा दुपट्टा ओढ़ने के पीछे कहीं फर्जी वोटरों के नाम कटना तो कारण नहीं

हैदराबाद. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज भी अयोध्या में जिस जगह श्री राम मंदिर बना …