सोमवार , मई 06 2024 | 02:04:18 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / स्कूल में नमाज पढ़ने के मामले में बीएसए ने हेडमास्टर को किया निलंबित

स्कूल में नमाज पढ़ने के मामले में बीएसए ने हेडमास्टर को किया निलंबित

Follow us on:

लखनऊ. ठाकुरगंज के नैपियर रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय में जुमे की नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद विभागीय जिम्मेदार हरकत में आए। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हेडमास्टर को निलंबित करते हुए पूरे प्रकरण के जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही 15 दिन के भीतर जांच पूरी करके रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। बड़ी कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप जैसा माहौल हैं। आशंका ये भी हैं कि कई अन्य स्कूलों में भी शुक्रवार के दिन नमाज अदा की जाती हो। ऐसे भी उन स्कूलों के जिम्मेदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती हैं।

दरअसल लखनऊ नगर क्षेत्र के जोन चार स्थित प्राथमिक विद्यालय नैपियर रोड में शुक्रवार को करीब एक दर्जन छात्र-छात्राओं ने नमाज अदा की थी। वीडियो वायरल होने पर शनिवार को स्थानीय लोगों ने स्कूल में धार्मिक गतिविधि पर आपत्ति जताते हुए हंगामा किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार ने खंड शिक्षाधिकारी जोन- 4 को जांच के आदेश दिए। BEO धर्मेंद्र सिंह कटियार ने स्कूल पहुंचकर छात्रों व शिक्षकों के बयान दर्ज किए। BEO की शुरुआती जांच में प्रधानाध्यापक मीरा यादव और सहायक अध्यापिका तहजीब फातिमा, शिक्षा मित्र ममता मिश्रा को दोषी पाया गया।

तत्काल एक्शन मोड़ में आते हुए BSA अरुण कुमार ने मीरा यादव को निलंबित कर दिया। साथ ही 15 दिन में डिटेल इन्क्वारी की रिपोर्ट खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय राजेश सिंह जांच उपरांत भेजने की जिम्मेदारी सौंपी।

शुक्रवार के दिन नमाज के लिए छुट्टी मांगते हैं स्टूडेंट्स

लखनऊ में तैनात परिषदीय स्कूल की महिला शिक्षक ने बताया कि पुराने लखनऊ के कुछ इलाकों में जहां वर्ग विशेष के स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा हैं। वहां पर शुक्रवार के दिन स्कूल में कई स्टूडेंट नमाज के लिए छुट्टी मांगते हैं। ऐसा भी होता हैं कि शुक्रवार को इन स्टूडेंट्स की अटेंडेंस कम रहे। अब शिक्षकों को ये एक बड़ी दुविधा है कि आखिर इन बच्चों को कैसे छुट्टी दे या फिर घर जाने दे? हैदरगंज, मुसाहब गंज और जवाहर नगर समेत कुछ अन्य प्राथमिक स्कूलों के टीचर इस बात को लेकर ज्यादा फिक्रमंद हैं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने बृजभूषण की जगह उनके पुत्र करण भूषण सिंह को दिया टिकट

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने कैसरगंज लोकसभा सीट (kaiserganj Lok Sabha Seat) से गुरुवार को …