शुक्रवार, मई 17 2024 | 11:44:18 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / देवेगौड़ा ने की अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा, नहीं करेंगे भाजपा से गठबंधन

देवेगौड़ा ने की अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा, नहीं करेंगे भाजपा से गठबंधन

Follow us on:

बेंगलुरु. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व पीएम और जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने बड़ा एलान कर दिया है। देवेगौड़ा ने बताया कि जनता दल (सेक्युलर) 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में स्वतंत्र रूप से लड़ेगी।

BJP के साथ गठबंधन नहीं करेगी JDS

साथ ही देवेगौड़ा ने एनडीए के साथ चुनावी गठबंधन से भी इनकार कर दिया है। देवेगौड़ा ने यह भी कहा है कि जद(एस) कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद ही लोकसभा चुनाव में केवल उन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारेगी जहां पार्टी मजबूत है। उन्होंने कहा कि जद(एस) लोकसभा चुनाव में अकेले ही लड़ेगी।

‘पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद तय होंगे नाम’

देवेगौड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि चाहे हमारी पार्टी पांच, छह, तीन, दो या एक सीट जीतें, लेकिन हम लोकसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेंगे। हम अपने कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श के बाद केवल उन्हीं जगहों पर उम्मीदवार उतारेंगे जहां हम मजबूत हैं।

कुमारस्वामी के बयान के बाद अटकलों ने पकड़ा था जोर

इससे पहले देवेगौड़ा के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनकी पार्टी विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के साथ मिलकर काम करेगी। उनके बयान के बाद ही जेडीएस और बीजेपी के बीच गठबंधन की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था।

इसके अलावा अशोभनीय और अपमानजनक आचरण के लिए 10 भाजपा विधायकों को सदन से निलंबित कर दिया गया था। जिसके बाद जद(एस) और भाजपा दोनों विधायकों ने विधानसभा सत्र का बहिष्कार किया था।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओवैसी के भगवा दुपट्टा ओढ़ने के पीछे कहीं फर्जी वोटरों के नाम कटना तो कारण नहीं

हैदराबाद. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज भी अयोध्या में जिस जगह श्री राम मंदिर बना …