सोमवार , मई 06 2024 | 09:38:15 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में दो महिलाओं सहित आतंकवादियों के पांच मददगार गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में दो महिलाओं सहित आतंकवादियों के पांच मददगार गिरफ्तार

Follow us on:

जम्मू. उत्तरी कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां सीमा पार से हथियार की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही पांच अन्य आतंकी मददगार भी पुलिस के हत्थे चढ़ें हैं, जिनमें दो महिलाएं और एक किशोर भी शामिल है। ये सभी नियंत्रण रेखा के पार से हथियारों की तस्करी में शामिल थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बारामुला अमोग नागपुरे ने कहा कि पुलिस और सेना की 46 आरआर, 29 आरआर और 52 आरआर सुंयक्त टीम ने बारामुला में सक्रिय लश्कर आतंकवादी और पांच आतंकवादी मददगारों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से ग्रेनेड और पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी का सिलसिला सितंबर में उड़ी में दो संदिग्धों को हिरासत में लिए जाने के बाद शुरू हुआ। गिरफ्तार किए गए पांच आतंकी सहयोगियों में दो महिलाएं और एक किशोर भी शामिल है

एसएसपी ने कहा कि 21 सितंबर को, बारामुला में पुलिस को विश्वसनीय स्रोतों से पता चला कि यासीन अहमद शाह पुत्र तारिक अहमद निवासी जांबाजपोरा बारामुला अपने घर से लापता है और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ में शामिल हो गया है। कानून की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस स्टेशन बारामुला में मामला दर्ज किया और जांच शुरू की गई। इस सूचना के प्राप्त होने पर खुफिया जानकारी के आधार पर बारामुला पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने टप्पर पट्टन में एमवीसीपी चेकिंग के दौरान 22/09/2023 को उक्त आतंकवादी को पकड़ लिया। उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन और 8 राउंड सहित गोला-बारूद बरामद किया गया।

उसने पूछताछ के दौरान अपने दूसरे सहयोगी का नाम परवेज अहमद शाह पुत्र अली मोहम्मद निवासी तकिया वागूरा बताया। तदनुसार, बारामूला पुलिस, सेना और सीएपीएफ की संयुक्त पार्टियों ने उसके आवास पर छापा मारा और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उसके खुलासे पर, उसके कब्जे से 2 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए गए। एसएसपी ने कहा 23/09/2023 को आतंकवादी मोहम्मद यासीन शाह से पूछताछ के दौरान और उसके खुलासे पर, 1 पिस्तौल, 1 पिस्तौल जंबाजपोरा स्थित उसके घर से मैगजीन और 8 कारतूस भी बरामद किए गए।
एसएसपी ने आगे कहा कि उसने अपने साथियों के नाम निगीना पत्नी मंजूर अहमद लोन निवासी विजीपोरा हाजिन और आफरीना उर्फ आयत पुत्री गुलजार अहमद गनी निवासी पटपोरा शाल्टेंग श्रीनगर बताए और उनके खुलासे पर दो हथगोले बरामद किए गए।

आतंकवादियों यासीन अहमद शाह और परवेज अहमद शाह से पूछताछ के दौरान उन्होंने अपने दो और सहयोगियों के नामों का खुलासा किया। मुदासिर अहमद राथर पुत्र घ मोहिउद्दीन राथर निवासी तकिया वागुरा और शौकत अहमद मलिक पुत्र हबीबुल्लाह के बारे में बताया। उनके खुलासे पर 1 चीनी ग्रेनेड, 1 पिस्तौल, 1 पिस्तौल मैगजीन और 8 राउंड बरामद किए गए। जांच से पता चला है कि यह आतंकवादी अपने 5 मददगारों के साथ पाकिस्तान स्थित आकाओं के निर्देशों पर काम कर रहा था और अधिक आतंकवादियों को भर्ती करने और बारामुला और आसपास के इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था। पुलिस अधिकारी ने कहा यूएपीए की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 1 को जहन्नुम पहुँचाया

जम्मू. दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के फसीपोरा में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के …