शनिवार , मई 04 2024 | 04:50:27 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / ईडी ने पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक के ठिकानों पर मारे छापे

ईडी ने पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक के ठिकानों पर मारे छापे

Follow us on:

कोलकाता.पश्चिम बंगाल में राशन वितरण घोटाले में ED ने PMLA के तहत बड़ी कार्रवाई की है। खबर है कि ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की है। बता दें कि इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते कारोबारी बकीबुर रहमान को गिरफ्तार किया था। बताया जाता है कि बकीबुर रहमान मंत्री ज्योतिप्रिया का बेहद करीबी है।

करोड़ों के राशन वितरण घोटाले का मामला

जानकारी मिली है कि राशन वितरण में भ्रष्टाचार के कथित मामले में राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के कोलकाता के साल्ट लेक स्थित आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने कई करोड़ रुपए के कथित राशन वितरण घोटाले के संबंध में जारी जांच के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास समेत कई स्थानों पर आज तड़के से ये छापे शुरू किए हैं।

आठ अन्य फ्लैट पर भी छापा मारा 
ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिया के घर छापेमारी को लेकर अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने केंद्रीय बलों की एक टीम के सहयोग से कोलकाता साल्ट लेक इलाके में स्थित राज्य के वन मंत्री मलिक के दो फ्लैट पर छापा मारा। उन्होंने बताया कि मलिक के पूर्व निजी सहायक के मकानों सहित आठ अन्य फ्लैट पर भी छापा मारा गया। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने कहा, ‘‘छापेमारी के दौरान मंत्री वहां नहीं थे। वह बाद में आए और उनका फोन ले लिया गया है। फ्लैट के अंदर आठ अधिकारी मौजूद हैं। हम उनके पूर्व निजी सहायक के दमदम स्थित आवास और कुछ अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रहे हैं।’’

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसके सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मलिक के साथ कथित तौर पर करीबी संबंध हैं।

व्यवसायी बकीबुर रहमान हुआ था गिरफ्तार
अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसके सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मलिक के साथ कथित तौर पर करीबी संबंध हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण में अनियमितता मामले में कोलकाता के एक व्यवसायी बकीबुर रहमान को गिरफ्तार किया था। रहमान को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके काइखली स्थित उनके आवास और होटल पर मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में …