बुधवार , मई 08 2024 | 02:05:42 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / लोकसभा की आचार समिति टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को किया तलब

लोकसभा की आचार समिति टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को किया तलब

Follow us on:

नई दिल्ली. लोकसभा की आचार समिति ने तृणमूल कांग्रेस सदस्य महुआ मोइत्रा को उनके खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी के आरोपों के सिलसिले में 31 अक्टूबर को उसके सामने पेश होने के लिए कहा है। आज समिति की पहली सुनवाई के दौरान पैनल प्रमुख और भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर ने ये भी कहा कि वे टीएमसी सांसद के खिलाफ आरोपों की जांच में गृह और आईटी मंत्रालय से सहायता मांगेंगे।

मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पेश होने का समन

सोनकर ने कहा कि मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पैनल के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। पैनल ने गुरुवार को मामले के संबंध में वकील जय अनंत देहाद्राई और भाजपा नेता निशिकांत दुबे के बयान दर्ज किए।

निशिकांत दुबे और जय अनंत के बयान दर्ज

एथिक्स कमेटी ने गुरुवार को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई को उनके बयान रिकॉर्ड करने के लिए बुलाया था। दुबे ने मोइत्रा पर संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अदाणी पर निशाना साधने वाले प्रश्न पूछने के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

निशिकांत दुबे से फर्जी डिग्री पर हुए सवाल

बता दें कि एथिक्स कमेटी ने निशिकांत दुबे से यह भी सवाल किया कि कहीं वो मोइत्रा पर इसलिए आरोप तो नहीं लगा रहे हैं, क्योंकि महुआ ने उन पर फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगाया था। समिति मोइत्रा के खिलाफ आरोपों को बहुत गंभीरता से ले रही है। बता दें कि दुबे ने वकील देहाद्राई द्वारा दिए गए दस्तावेजों का हवाला देते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक लिखित शिकायत सौंपी थी, जिसमें उन्होंने लोकसभा की आधिकारिक वेबसाइट के अपने ईमेल एक्सेस को व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के साथ साझा करने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता ने कहा कि इससे हीरानंदानी ने सीधे संसद में प्रश्न पोस्ट करने का काम किया था।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महारानी तपस्विनी उपाख्य माताजी : क्रांति से अध्यात्म तक

महारानी तपस्विनी का जन्म 1842 में हुआ था। वो महारानी लक्ष्मीबाई की भतीजी और बेंगलुरु …