रविवार , अप्रेल 28 2024 | 06:05:02 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / सनातन धर्म पर विश्व हिन्दू परिषद ने तमिलनाडु के राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

सनातन धर्म पर विश्व हिन्दू परिषद ने तमिलनाडु के राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Follow us on:

चेन्नई (मा.स.स.). विश्व हिंदू परिषद के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मण्डल ने तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि से राजभवन में भेंट कर सनातन धर्म पर किए जा रहे प्रहारों के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री दंडी जितेंद्रानंद सरस्वती, वेल्लीमलाई आश्रम के चैतन्यानंद मदुरानंद तथा विहिप के केंद्रीय कार्याध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार के नेतृत्व में गए प्रतिनिधि मण्डल में विहिप उत्तरी तमिलनाडु के अध्यक्ष  डॉ. पी चोकलिंगम तथा विहिप लीगल सेल के केंद्रीय सह-संयोजक व वरिष्ठ अधिवक्ता सु. श्रीनिवासन भी सामिल थे।

सनातन धर्म पर हाल के हमलों के बारे में दिए गए ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल ने कहा है कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि चेन्नई में ‘सनातन उन्मूलन कॉन्क्लेव’ विषय पर एक सम्मेलन आयोजित किया गया था। कॉन्क्लेव में तमिलनाडु कैबिनेट के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने भाग लिया। यह तथ्य कि वे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे भी हैं, स्थिति की गंभीरता को और बढ़ाता है। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से अनुरोध किया कि वे तमिलनाडु की राज्य सरकार पर उन राष्ट्र-विरोधी तत्वों पर लगाम लगाने के लिए दबाव डालें, जो अपनी घृणित मानसिकता से गलत धारणाओं के आधार पर सनातन धर्म को निशाना बनाकर, समाज में घृणा और वैमनस्य फैला कर, करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को गंभीर रूप से आहत कर रहे हैं। इसी प्रकार की भाषा का प्रयोग कुछ अन्य मंत्रियों व डीएमके के सांसदों तथा कांग्रेस सहित विपक्षी गठबंधन के कुछ अन्य नेताओं ने भी किया है।

आलोक कुमार ने कहा कि यह बात और चिंताजनक है कि उदयनिधि स्टालिन ने यह बात राज्य के हिन्दू धर्म व चेरटबल एंडोमेन्ट मंत्री पी के शेकर बाबू के समक्ष कही, जिनके ऊपर राज्य के सभी सनातन धर्मी मंदिरों को चलाने का दायित्व है और वे सनातन उन्मूलन के अनर्गल प्रलाप को सुनते रहे! इससे यह आशंका होती है कि तमिलनाडु में राज्य सरकार भारत के संविधान के प्रावधानों के अनुसार काम नहीं कर रही। उन्होंने राज्यपाल से अनुरोध किया कि वे भारत के राष्ट्रपति को भेजी जाने वाली अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी विशेष उल्लेख करें तथा इन मंत्रियों को मंत्री परिषद से हटाएँ, जिन्होंने अपनी संवैधानिक शपथ का उल्लंघन किया है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ईश्वरप्पा ने किया निर्दलीय नामांकन

बेंगलुरु. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कर्नाटक के बागी भाजपा नेता …