रविवार , मई 05 2024 | 05:49:44 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सूडान से लौट रहे प्रवासी भारतीयों को उनके गंतव्य तक पहुँचाना हमारी प्राथमिकता : दयाशंकर सिंह

सूडान से लौट रहे प्रवासी भारतीयों को उनके गंतव्य तक पहुँचाना हमारी प्राथमिकता : दयाशंकर सिंह

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि सूडान में उत्पन्न आपातकालीन परिस्थितियों के दृष्टिगत सूडान से वापस आने वाले उत्तर प्रदेश के नागरिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिये उत्तर प्रदेश परिवहन निगत हर संभव व्यवस्था उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार कोविड महामारी के दौरान परिवहन निगम के चालकों/परिचालकों एवं अधिकारियों ने स्वयं के जीवन की परवाह न करते हुये प्रवासी प्रदेशवासियों को अपने तक पहुंचाने का कार्य किया। ठीक वैसे ही सूडान संकट के दौरान भी परिवहन निगम अपने उत्तरदायित्वों का पूरा-पूरा निर्वहन कर रहा है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि सूडान से वापस आने वाले उत्तर प्रदेश के नागरिकों की सुविधा हेतु उन्हें अपने-अपने गृह जनपद तक पहुंचाने की व्यवस्था स्थानिक आयुक्त उ0प्र0 नई दिल्ली के निर्देशन में की गयी है। एयरपोर्ट से आने वाले नागरिकों को उनके गृह जनपद तक भेजे जाने एवं अन्य आवश्यक व्यवस्था जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, लखनऊ, गोरखपुर एवं वाराणसी द्वारा की गयी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के निकटवर्ती जनपद तक जाने वाले नागरिकों को जिला प्रशासन द्वारा उन्हें छोटी गाडियों से उनके गृह जनपद तक भेजने की व्यवस्था की गयी है।

मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम गाजियाबाद क्षेत्र द्वारा दो वाल्वो बसों की व्यवस्था की गयी है। एक बस संख्या यू०पी०17टी9134 दिल्ली से लखनऊ, गोरखपुर होते हुए देवरिया के लिए दिनांक 26/ 27 की मध्य रात्रि को 36 यात्री लेकर रवाना की गयी है। इसी प्रकार दूसरी बस संख्या यू०पी०17टी9168 दिल्ली से मथुरा, आगरा, कानपुर, फतेहपुर एवं प्रयागराज होते हुए वाराणसी तक 27 यात्री लेकर रवाना की गयी है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से दिनांक 28.04.2023 को भी दो वोल्वो बसें दिल्ली एयरपोर्ट पर लगायी गयी है।

उन्होंने बताया कि गाजियाबाद, लखनऊ, वाराणसी एवं गोरखपुर के क्षेत्रीय प्रबन्धकों को यह अभियान प्रारम्भ होते ही परिवहन निगम की बसों एवं छोटी वाहनों को आवश्यकतानुसार तत्काल उपलब्ध कराने एवं जिला प्रशासन गाजियाबाद, लखनऊ, वाराणसी एवं गोरखपुर से समन्वय स्थापित करने एवं आगामी दिनों में सूडान से पुनः उत्तर प्रदेश के नागरिकों के आने पर उच्च प्राथमिकता पर उन्हें उत्तर प्रदेश के अपने-अपने गृह जनपदों में सुरक्षित पहुँचाने के लिए जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में रहने के निर्देशित किया गया है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने बृजभूषण की जगह उनके पुत्र करण भूषण सिंह को दिया टिकट

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने कैसरगंज लोकसभा सीट (kaiserganj Lok Sabha Seat) से गुरुवार को …