शनिवार, मई 18 2024 | 03:25:32 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / वायुसेना की गाड़ी पर आतंकवादियों के हमले में पांच जवान घायल

वायुसेना की गाड़ी पर आतंकवादियों के हमले में पांच जवान घायल

Follow us on:

जम्मू. जम्मू कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना की गाड़ी पर हमला हुए है। इस हमले में सेना के पांच जवान घायल हुए हैं। आतंकियों के हमले के बाद दोनों पक्षों के बीच कुल 30 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई। घटना पुंछ जिले की मेंढर सब डिविजन के दनना शस्तार इलाके की है। सूत्रों के मुताबिक सेना के वाहन पर फायरिंग हुई है, जिस के बाद पूरे इलाके को घेर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि जिस वाहन पर फायरिंग हुई है, उसमें गोलियों के एक दर्जन से ज्यादा निशान हैं।

सुरक्षा बलों से सत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर हमला किया। स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वाहनों को शाहसितार के पास सामान्य क्षेत्र में हवाई अड्डे के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है। सैनिकों को चोटें आई हैं।’

पुंछ में दिखे थे संदिग्ध

पुंछ में पिछले एक सप्ताह से भारतीय सेना तलाशी अभियान चला रही है। यहां दो संदिग्धों का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। इसके बाद से सेना ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। इससे पहले ऊधपुर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षक गार्ड घायल हुआ था। उपचार के दौरान गार्ड की मौत हो गई थी। इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेश तेज कर दिया था। पुंछ में सुबह से ही तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वहां स्थानीय लोगों ने संदिग्ध लोगों को देखने की बात कही थी। पिछले साल पुंछ में लगातार भारतीय सेना के जवानों पर कई आतंकी हमले हुए थे। इस साल यह पहली ऐसी घटना है।

पुंछ में कब है मतदान ?

लोकसभा चुनाव 2024 में जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरण में मतदान होना है। पुंछ जिला राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। यहां पहले सात मई को मतदान होना था, लेकिन बाद में मतदान की तारीख आगे बढ़ाकर इसे 25 मई कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर लोकसभा सीट में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। यहां करीब 70 फीसदी वोटिंग हुई थी। 26 अप्रैल को जम्मू लोकसभा सीट पर 72 फीसदी वोटर्स ने मतदान किया। अब अनंतनाग-राजौरी के अलावा श्रीनगर और बारामूला में भी मतदान होना बाकी है। श्रीनगर में 13 मई और बारामूला में 20 मई और अनंतनाग राजौरी में 25 मई को मतदान होना है।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी, उसके पास भी परमाणु बम है : फारूक अब्दुल्ला

जम्मू. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) पर …