रविवार , मई 05 2024 | 09:36:21 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / एएमयू के प्रोफेसर अफीफुल्ला खान पर लगा छात्रा से अश्लीलता का आरोप

एएमयू के प्रोफेसर अफीफुल्ला खान पर लगा छात्रा से अश्लीलता का आरोप

Follow us on:

लखनऊ. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की एक पीएचडी छात्रा ने पूर्व प्रॉक्टर और वाइल्ड लाइफ विभाग के प्रोफेसर पर अश्लीलता करने का आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर उसका शोध पत्र जमा करने के नाम पर उससे अश्लील मांग कर रहा था और उसका शोध पत्र जमा नहीं कर रहा है। जिसके बाद पीड़ित छात्रा ने डीजीपी और एसएसपी से इस मामले में ऑनलाइन शिकायत की। ऑनलाइन शिकायत का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने तत्काल मामले में कार्रवाई की है। आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ महिला थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद पुलिस अब आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की मांग कर रही है।

बदायूं की रहने वाली है छात्रा
जानकारी के अनुसार मूल रूप से बदायूं की रहने वाली छात्रा ने 2017 में गेट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। जिसके बाद वह एएमयू में वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट में प्रो. अफीफुल्ला खान की देखरेख में अपना शोध पूरा कर रही थी। 5 साल मेहनत करके उसने अपना शोध पूरा किया।इसके बाद जब वह अपना शोध पत्र जमा करने पहुंची तो प्रोफेसर और उनकी टीम ने कोई टिप्पणी नहीं की और न ही उसे शोध पर हस्ताक्षर किए। पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया कि आरोपी प्रोफेसर उसे अकेले में आकर मिलने को कहते थे, इसके साथ ही उसके कपड़ों और शरीर पर अश्लील टिप्पणी करते थे। इसके बाद आरोपी प्रोफेसर ने छात्रा के सामने अश्लील प्रस्ताव रखा। लेकिन छात्रा ने ऐसा करने से मना कर दिया और इसका विरोध किया। जिसके बाद प्रोफेसर ने शोध जमा करने से मना कर दिया। 1 और 2 मई को उसने दुबारा शोध जमा करने का प्रयास किया तो प्रोफेसर ने उसे बेइज्जत करके वहां से भगा दिया।

सीओ कर रहे मामले की जांच
ऑनलाइन शिकायत का संज्ञान लेते हुए महिला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं एसएसपी ने इस मामले की जांच सीओ थर्ड अशोक कुमार सिंह को दी है। जिसके बाद वह सारे मामले की जांच में जुट गए हैं। सीओ थर्ड अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है और जांच के आधार पर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …