शुक्रवार , मई 03 2024 | 04:18:24 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / यासीन मलिक की पत्नी ने अपने पति को बचाने के लिए पाकिस्तान सरकार से लगे गुहार

यासीन मलिक की पत्नी ने अपने पति को बचाने के लिए पाकिस्तान सरकार से लगे गुहार

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में आतंक-अलगाववाद का चेहरा रहा यासीन मलिक उम्रकैद की सजा भुगत रहा है. यहां उसे मौत की सजा भी दी जा सकती है. उसे बचाने के लिए उसकी पत्नी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. बता दें कि यासीन मलिक की पत्नी पाकिस्तान की रहने वाली है. उसका नाम मुशाल हुसैन है. मुशाल हुसैन ने अपने शौहर यासीन मलिक को बचाने के लिए पाकिस्तानी सरकार से गुहार लगाई है. मुशाल मलिक ने दावा किया है कि भारत में उसके शौहर (यासीन मलिक) को फांसी दी जा सकती है. उसका कहना है कि इंडिया की जेल में दी गई यातनाओं के कारण यासीन की तबियत काफी खराब रहती है. मुशाल मलिक पाकिस्तान में पीस एंड कल्चर ऑर्गनाइजेशन (PCO) की अध्यक्ष है. उसने लाहौर के जिन्ना हाउस में मीडिया के समक्ष अपने शौहर के बारे में बात की. जहां उसने कहा कि इंडिया की एजेंसी NIA ने मेरे शौहर को मौत की सजा देने की मांग की है.

उसने कहा कि मैं पाकिस्तानी हुकूमत से अपील करती हूं कि मेरे शौहर को बचाने के लिए आगे आएं. उन्हें (यासीन मलिक) इंडिया में फांसी दी जा सकती है. मुशाल ने कहा- इंडिया में ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन हो रहा है. मुस्लिमों पर जुल्म ढहाए जाते हैं. मुशाल ने इस दौरान भारतीय प्रधानमंत्री का नाम लेकर गीदड़भभकी भी दी. उसने कहा- “मैं इंडिया के वजीर ए आजम मोदी को बताना चाहती हूं कि कोई भी कश्मीरी मौत से नहीं डरता.” मुशाल बोली कि मेरा शौहर यासीन मलिक केवल एक इंसान नहीं है, बल्कि एक आंदोलन का नाम है. यासीन मलिक को पिछले साल 25 मई को NIA कोर्ट ने टेरर फंडिंग केस में उम्रकैद की सजा सुनाई थी. यासीन उन 5 आतंकवादियों में से एक है, जिन्होंने 1989 में कश्मीर की आजादी के लिए अभियान शुरू किया था.

यासीन मलिक जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) का अगुआ था. वो हमेशा भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहा. लगभग डेढ़ दशक पहले यासीन राजनीति करने पाकिस्तान गया था. और, वहां एक लड़की को दिल दे बैठा. पाकिस्तान में यासीन को जिस लड़की से उसे प्यार हुआ, वो मुशाल हुसैन ही थी. लंदन में पढ़ी-बढ़ी मुशाल उम्र में यासीन से 20 साल छोटी थी. दोनों ने 2009 में लव मैरिज की थी. उनके रिश्ते के पाकिस्तान में काफी चर्चे हुए थे. दरअसल, मुशाल पाकिस्तान के एक रसूखदार राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती है. उसकी मां रेहाना पाकिस्तानी मुस्लिम लीग (नवाज) की महिला विंग की महासचिव रह चुकी हैं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …