शुक्रवार , मई 03 2024 | 02:46:57 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के पास विस्फोट, एक गंभीर

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि के पास विस्फोट, एक गंभीर

Follow us on:

लखनऊ. अयोध्या में थाना राम जन्मभूमि के श्रृंगार हाट में संदिग्ध परिस्थितियों में एक निर्माणाधीन दुकान में धमाका हुआ है. इस धमाके में दुकान में काम कर रहे मजदूर अनिल का हाथ उड़ गया. इसके साथ ही उसके पेट में भी छर्रे लगे हैं, मजदूर को गंभीर अवस्था में श्रीराम अस्पताल से ट्रामा सेंटर दर्शननगर के रेफर किया गया है.  वहीं इलाके में तेज धमाके से अफरा-तफरी का माहौल है. इसके साथ ही पुलिस मौके पर मौजूद है और निर्माणाधीन दुकान के मालिक का दावा है कि पटाखे से यह विस्फोट हुआ है. इधर विस्फोट के बाद पुलिस गहनता से जांच में जुट गई है.

यह घटना अयोध्या श्रृंगार हार्डवेयर के बगल स्थित पेट्रोल पंप के सामने हुई. दुकान का मालिक पहले लाई चूरा भूज कर बेचता था, उस समय यह चोरी-छिपे पटाखे और आतिशबाजी का सामान भी बेचा करता था. सड़क चौड़ीकरण के समय इसकी दुकान भी उसकी जद में आ गई थी, जिससे दुकान की आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके चलते दुकान मालिक ऊपरी हिस्से को रेस्टोरेंट बनाना चाहता था, उसी संबंध में निर्माण कार्य चल रहा था. बताया जाता है कि उसी निर्माण कार्य के दौरान दुकान में रखे पटाखा बम में विस्फोट हुआ, पटाखा बम एक साथ छुपा कर रखे गए थे, इसलिए विस्फोट की तीव्रता अधिक थी जिसके कारण निर्माण कार्य में जुटा मजदूर इसकी चपेट में आ गया है.

इस घटना को लेकर सीओ अयोध्या एसपी गौतम ने कहा कि आज दोपहर दो बजे सुशील कुमार मोदनवाल जिनके मकान में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. वहां पर रिपेयरिंग के दौरान एक थैली में 5 पटाखे सुतली पटाखे जो दीपावली में जलाए जाते हैं रखे हुए मिले, काम कर रहे मिस्त्री अनिल कुमार निवासी झुमकी घाट के द्वारा जलाने का प्रयास किया गया. जिसमें सारे पटाखे एक साथ जल गये जिससे उनके हाथ और शरीर पर चोट आ गई है. बम डिस्पोजल दस्ता द्वारा जांच करा ली गई है, दिवाली के पटाखे द्वारा ही यह घटना घटी है मौके पर स्थिति सामान्य है जांच चल रही है.

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण तेजी से चल रहा है और अब तक राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर बनकर तैयार हो गया है. हाल ही में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर के निर्माण की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. इन तस्वीरों में राम मंदिर की भव्यता साफ दिखाई दे रही है. अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को 2024 तक श्रद्धालुओं के लिए खोलने का लक्ष्य रखा गया है. अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में अगले साल 2024 में जनवरी के महीने में भगवान रामलला की मूर्ति स्थापित होने वाली है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी पर निर्णय देने वाले जज को विदेश से मिल रही हैं धमकियाँ

लखनऊ. बरेली में जज रवि कुमार दिवाकर को फोन पर जान से मारने की धमकी …