गुरुवार , अप्रेल 25 2024 | 04:35:54 PM
Breaking News
Home / खेल / दावा : प्रदर्शनकारी पहलवान गिरफ्तारी के बाद मुस्कुरा रहे थे

दावा : प्रदर्शनकारी पहलवान गिरफ्तारी के बाद मुस्कुरा रहे थे

Follow us on:

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में रविवार (28 मई) को दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच जमकर बवाल हुआ. पहलवानों ने संसद भवन के बाहर महिला सम्मान पंचायत करने के लिए कूच कर दिया, तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, क्योंकि उद्घाटन समारोह के चलते संसद भवन परिसर के आसपास सुरक्षा अलर्ट पर रखी गई थी. कई बार आग्रह करने के बाद भी जब पहलवान नहीं माने, तो पुलिस ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया को हिरासत में ले लिया गया. जिसके बाद इस पूरे घटनाक्रम से जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी, जिसे बजरंग पुनिया ने IT सेल का काम बताते हुए फेक बता दिया.

दरअसल, पहलवानों को हिरासत में लिए जाने के बाद एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमे एक पुलिस वैन के अंदर विनेश फोगाट और संगीता फोगाट मुस्कराते हुए नज़र आ रही हैं. इस तस्वीर को बजरंग पुनिया ने फेक बताते हुए ट्वीट किया है. इसमें लिखा है कि ‘IT Cell वाले ये झूठी तस्वीर फैला रहे हैं। हम ये साफ़ कर देते हैं की जो भी ये फ़र्ज़ी तस्वीर पोस्ट करेगा उसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज की जाएगी।’ इसके साथ ही बजरंग पुनिया ने अपने ट्विटर पर एक दूसरी तस्वीर भी पोस्ट की है. दोनों तस्वीरें एक ही जैसी हैं, मगर इसमें फोगाट बहनें मुस्कुराती नज़र नहीं आ रही हैं. हालाँकि, बजरंग पुनिया के इस ट्वीट के बाद लोग उन्हें विनेश फोगाट का एक वीडियो दिखा रहे हैं, जिसमे वो हँसते हुए नज़र आ रहीं हैं।

इसके बाद लोग पुनिया से पूछ रहे हैं कि, क्या यह वीडियो भी फेक है ? इसे भी IT सेल ने एडिट किया है ? वहीं, कुछ यूज़र्स का ये भी दावा है कि, वास्तव में जो मुस्कराने वाली तस्वीर है, वही सही है, जबकि दूसरी तस्वीर जिसमे विनेश गुमसुम दिख रहीं हैं, वो एडिटेड है. बता दें कि, भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान बीते डेढ़ महीने से जंतर मंतर पर धरना दे रहे थे. रविवार (28 मई) को पहलवानों ने संसद भवन के सामने महिला महापंचायत की घोषणा की थी. हालांकि, पुलिस ने उद्घाटन समारोह के मद्देनज़र पुख्ता सुरक्षा के चलते इसकी इजाजत नहीं दी थी. इसके बाद भी दिन में लगभग साढ़े 11 बजे रेसलर्स ने ‘शांति मार्च’ करते हुए संसद भवन की ओर कूच किया.

पुलिस ने कई बार पहलवानों से वापस लौटने का आग्रह किया, फिर भी पहलवान दो बैरिकेड पार करके केरल भवन के पास तक पहुंच गए मगर, इसके आगे पुलिस ने इन्हें बढ़ने नहीं दिया. यहां से पुलिस ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया सहित कई लोगों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद पुलिस ने जंतर-मंतर से भी प्रदर्शनकारियों का सामान हटाकर धरनास्थल को खाली करा दिया.

 

साभार : न्यूज़ ट्रैक

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …