मंगलवार , मई 07 2024 | 02:13:07 AM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / अचानक बस स्टैंड पर खड़ी एक के बाद एक कुल 8 बसें जली

अचानक बस स्टैंड पर खड़ी एक के बाद एक कुल 8 बसें जली

Follow us on:

रांची. कांटाटोली खादगढ़ा बस स्टैंड में पहले पांच बस में आग लगी फिर लगभग एक घंटे की अंतराल के बाद तीन और बस में आग लगी। खादगड़ा एक के बाद एक आठ बस में भीषण आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी की दूर- दूर तक लपटें दिखाई देने लगी। पहली घटना घटना दोपहर एक बजे के आसपास की बताई जा रही है।​​​​​​ पांच बस में आग लगी जिस पर काबू पा लिया गया। इसके लगभग एक घंटे के बाद फिर तीन बस में आग लग गयी। ​निशांत ट्रेवलर्स, मां भवानी ट्रेवल्स, राधेश्याम और एलडी मोटर्स कंपनी की बसें आग की चपेट में आई हैं।

हादसा या साजिश

यहां मौजूद लोगों को कहना है कि पहले दो बस में आग लगी फिर यहां से दूर खड़ी दो बस में आग लगी। यह कैसे संभव है कि एक साथ दो अलग- अलग जगहों पर आग लगे। यहां मौजूद लोग किसी साजिश की तरफ इशारा कर रहे हैं। खादगड़ा बस स्टैंड के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। यहां मौजूद लोगों ने बताया कि पहले एक गाड़ी में आग लगी इस तरह एक के बाद एक पांच गाड़ियों तक यह आग फैल गयी। आग पर काबू पाने के बाद कुछ घंटे मे फिर तीन बस में आग लग गयी। इस मामले मे पुलिस अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं दे रही है।

आग की सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग को दी गयी। मौके पर दो गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। एक घंटे की लंबी मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन एक साथ आठ गाड़ियों को काफी नुकसान पहुंचा है। गाड़ी में काम करने वाले ड्राइवर और दूसरे कर्मचारी भी हैरान है कि आग ने इतना भयावह रूप ले लिया। आग लगने की वजह क्या है इसका अब तक पता नहीं चल सका है। यह पहली बार नहीं है जब यहां खड़ी बस में आग लगी हो इससे पहले भी इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं।

दूर खड़ी थी बस फिर भी लग गयी आग
खादगड़ा बैस स्डैंड में पहले दो बस में आग लगी, बताया जा रहा है इसके बाद दूर खड़ी दो बस में भी आग लग गयी। पहले 12 नंबर के पास खड़ी दो बस में आग लगी थी। निशान की दो बस थी जिसमें आग लगी और दूर खड़ी दो बस में भी आग लग गयी। यहां मौजूद लोग किसी साजिश की और इशारा कर रहे हैं उनका कहना है कि इतनी दूर खड़ी बस में आग कैसे लग सकती है। बस स्टैंड में खड़ी पांच बस पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है। अगर यह आग फैलती तो बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि यहां 150 से ज्यादा बसें खड़ी रहती है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

झामुमो का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हुईं सीता सोरेन

रांची. राज्य में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का आंतरिक कलह सामने लगा है। इस …