रविवार , मई 05 2024 | 02:07:50 AM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / हरियाणा में नफरत नहीं है, यहां नहीं खुल पायेगी उनकी दुकान : राजनाथ सिंह

हरियाणा में नफरत नहीं है, यहां नहीं खुल पायेगी उनकी दुकान : राजनाथ सिंह

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा के यमुनानगर में भाजपा की गौरवशाली भारत रैली में रक्षा मंत्री ठाकुर राजनाथ सिंह पहुंचे। यहां रक्षा मंत्री ने अपना संबोधन भारत माता के जयघोष से शुरू किया। उन्होंने कहा, ‘लंबे अर्से बाद यहां मैं आया हूं। मैं यह मानता हूं कि भारत की परंपरा है कि सम्मान दोनों तरफ से होना चाहिए।’ इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में एक नेता हैं, वह जहां भी जाते हैं वहां कहते हैं मैं यहां नफरत की दुकान में मोहब्बत की दुकान लगाने आया हूं। उन्होंने हरियाणा के लोगों से पूछा क्या यहां नफरत की दुकान है। लोगों के मना करने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां उनकी मोहब्बत की दुकान नहीं लगने वाली है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि जब हमें लगा कि हमारा बहुमत दोनों सदनों में है हमने चुटकी बजाकर कश्मीर में धारा 370 को हटा दिया। आज कश्मीर को भी वही दर्जा प्राप्त है जो दूसरे राज्यों को प्राप्त है। आज हमारी सरकार ने हमारी सांस्कृतिक विरासत को बचाने का काम किया है। श्री राम मंदिर इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। पहले की सरकारें घोटाले की सरकारें थीं। उन्होंने स्वर्गीय सांसद रतन लाल कटारिया को याद करते हुए कहा कि छोटी बैठक हो या बड़ी बैठक हो उसमें वह अपना विचार जरूर रखते थे। जब भी वह बोलते थे तो सभी बैठे लोग ठहाका लगाने को मजबूर हो जाते थे।

यमुनानगर में आकर खुशी होती
उन्होंने कहा कि इस इलाके को यमुना का आशीर्वाद प्राप्त है। ‘जब भी मैं इस क्षेत्र में आता हूं तो मुझे बेहद खुशी होती है। इसकी एक वजह यह भी है कि यह किसानों की धरती है और मैं भी एक किसान हूं। भारत को पहला ओलिंपिक मेडल दिलाने वाली महिला कर्णभ मल्लेश्वरी यमुनानगर से ही रही हैं। देश की हरियाणा खेलों की राजधानी है। इससे पहले रक्षा मंत्री का स्वागत राज्य के होम मिनिस्टर अनिल विज, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, विधायक घनश्याम दास, पूर्व मंत्री करण देव कंबोज, पूर्व विधायक बलवंत साढौरा, मेयर मदन चोहान, बंतो कटारिया ने किया।

प्रधानमंत्री मोदी की लीडरशिप का लोहा दुनिया मान रही: विज
वहीं रैली को संबोधित करते हुए होम मिनिस्टर अनिल विज ने कहा कि केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर गौरवशाली रैली का आयोजन किया है। आज देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व में देश का सम्मान बढ़ाया है। प्रधानमंत्री मोदी की लीडरशिप का लोहा दुनिया मान रही है। पूरी दुनिया उनका सम्मान करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूत इच्छा शक्ति के कारण ही हमारी सरकार ने धारा-370 को हटाया। धारा-370 देश पर एक कलंक था, विपक्ष धारा-370 बहाल करने की बात करता है। अनिल विज ने कहा कि सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव नहीं चाहते थे राम मंदिर बने। हमारी सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए प्रयास किया।

शिक्षा मंत्री ने सिविल कोड की वकालत की
इस दौरान शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने UCC पर बोलते हुए कहा कि सिविल कोड लागू करना सबके हित में है। सुप्रीम कोर्ट 2 बार लागू करने को लेकर पूछ चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका भला करना चाहते हैं। सबका भला देश में एक कानून लागू करने से ही होगा।

धनखड़ ने रतन लाल कटारिया के निधन पर दुख प्रकट किया
इस दौरान ओपी धनखड़ ने रतन लाल कटारिया के निधन पर दुख प्रकट किया। उन्होंने मंच पर बैठी उनकी पत्नी बंतो कटारिया का भी आभार प्रकट किया। धनख कहा कि आज भारत की ऐसी स्थिति है कि जब कोई भारत पर हमला करता है तो उसके घर में हमारे सैनिक ठोक कर आते हैं। यह तभी संभव हो पाया है जब हमारे मजबूत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में हमारी सेनाएं काम कर रही हैं।

मौसम को देखते हुए वाटरप्रूफ टेंट लगाया
रैली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने कड़े इंतजाम किए। सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। रैली में किसी प्रकार की कोई अनहोनी न हो, इसके लिए चप्पे-चप्पे पर कैमरे लगाए गए हैं। बाहर से भी पुलिस कर्मचारियों को यमुनानगर बुलाया गया। इस रैली में वाटर प्रूफ टेंट के साथ 3 पंडाल बनाए गए हैं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

 

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …